UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-अपने कुत्ते तक केदारनाथ लें जा रहे श्रद्धालु , नंदी को किया टच, मंदिर समिति एक्शन मे

देहरादून। चारधाम यात्रा पर कुछ लोग कुत्तों को भी भगवान भोले के द्वार ले जा रहे हैं।

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने एक वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वीडियो में यह व्यक्ति मुख्य मंदिर के सामने स्थित नंदी की प्रतिमा को कुत्ते के पंजों से टच कराता दिख रहा है।

यह शख्स केदारनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर कुत्ते के साथ खड़ा है। यही नहीं वीडियो में यह शख्स मुख्य मंदिर के बाहर स्थित नंदी की प्रतिमा को कुत्ते के पंजों से स्पर्श कराता दिख रहा है। वीडियो में पुजारी भी कुत्ते को तिलक लगाते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-मंत्री रेखा आर्य के बड़े निर्देश,वीरांगना तीलू रौतेली व आंगनवाड़ी सम्मान पुरुस्कार को लेकर एक हफ्ते में जारी होगी विज्ञप्ति

 

बद्री केदार मंदिर समिति की ओर से जारी बयान के मुताबिक उक्त व्यक्ति का कृत्य बेहद अपमानजनक है। कुत्ते को नंदी की प्रतिमा से टच कराने के कृत्य से करोडों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है। मंदिर समिति ने मंदिर परिसर में मौजूद तमाम पुजारियों और लोगों की लापरवाही पर चिंता जताते हुए कहा है कि किसी ने भी उस व्यक्ति को रोकने की कोशिश क्यों नहीं की। समिति ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। संबधित पुजारियों, अधिकारियों को ऐसी गलती न दोहराने की चेतावनी दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top