NAINITAL NEWS

Big breaking:-नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटकों को कोरोना वैक्सीनेशन की रिपोर्ट या फिर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी

नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटकों को कोरोना वैक्सीनेशन की रिपोर्ट या फिर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन फिर से नियमों का पालन करवाने को लेकर सख्ती बढ़ाने जा रहा है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने नैनीताल जिले में कोरोना सैंपलिंग बढ़ा दी है।

 

 

 

 

 

बीते चार दिनों के भीतर ही सैंपलिंग में चार गुना इजाफा किया गया है। इससे संक्रमित मिलने की दर में भी 4 गुना तक बढ़ोत्तरी हुई है। बीते आठ दिन के आंकड़े देखें तो 27 नवंबर को जिले में 570 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इसी दिन दो संक्रमित भी मिले थे। इसके बाद 28 तारीख को भी 7 मरीज मिले थे। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को जिले से 2036 लोगों के सैंपल लिए हैं। विभागीय हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले से 9 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पूर्व सीएम डॉ निशंक ने कहा विधायक उमेश शर्मा काऊ, प्रदीप बत्रा, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन नही जाएंगे भाजपा छोड़ कर

 

 

 

एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने हल्द्वानी और रामनगर कोतवाली में पुलिस कर्मियों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे। बताया रामनगर से रैपिड टेस्ट में 4 और आरटीपीसीआर जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं हल्द्वानी महिला अस्पताल से एक महिला की रैपिड रपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

 

 

 

 

नैनीताल में एंट्री को नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी
नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटकों को कोरोना वैक्सीनेशन की रिपोर्ट या फिर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन फिर से नियमों का पालन करवाने को लेकर सख्ती बढ़ाने जा रहा है। इस संबंध में होटल संचालकों को भी निर्देशित किया गया है कि पर्यटकों को होटल देने से पहले कोरोना प्रोटोकॉल की जानकारी जरूर उपलब्ध करवाएं।  शहर में करीब 212 लोगों की कोरोना जांच की गई है।

 

 

 

 

नैनीताल में करीब छह माह बाद एक बार फिर से कोरोना से मौत हुई है। इसके बाद से एक निजी स्कूल के परिसर सहित आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां सैंपलिंग की। तय किया गया कि आने वाले पर्यटकों को कमरा देने से पहले कोविड की दोनों डोज के सर्टिफिकेट प्रस्तुत करने होंगे।
यदि कोविड टीकाकरण नहीं करवाया है तो कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से दिखानी होगी। हालांकि प्रशासन इन दिशा निर्देशों का कितना पालन करवा पाता है यह देखने वाली बात होगी। बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि शहर में बने कंटेनमेंट जोन में 75 लोगों की कोरोना जांच की गई है। वहीं पर्यटकों की रैंडम सैंपलिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-तो हरक खेमे में फिर हलचल , रखिए नजर कुछ बड़ा हो सकता है जल्दी

 

 

 

 

शहर फ्रंट लाइन वर्कर्स की जांच पहले
सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने बताया कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सैंपलिंग को बढ़ाया जा रहा है। बताया कि सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स की कोरोना जांच कराई जा रही है। मंगलवार को पुलिस कर्मियों की जांच कराई गई। अब स्वास्थ्य कर्मियों, नगर निमग कर्मियों सहित अन्य सभी फ्रंट लाइन कर्मियों की जांच कराई जाएगी। इसके बाद शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों जैसे मॉल, रोडवेज और रेलवे स्टेशन, बाजार आदि में सैंपलिंग की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने जनता से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने, मास्क का प्रयोग करने सहित अन्य सावधानियां बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सुनिए निष्कासित होने के बाद हरक सिंह क्या बोले

 

 

 

 

 

 

होटल एसोसिएशन को निर्देशित कर दिया गया है कि पर्यटकों से अनिवार्य रूप से कोविड पूर्ण टीकाकरण का प्रमाणपत्र लिया जाए। ऐसा न होने पर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। यह व्यवस्था वीकेंड के साथ ही आम दिनों में भी लागू करवा दी गई है। पर्यटकों की आवाजाही के लिए फिलहाल किसी तरह की रोकटोक नहीं है। कोविड नियमों का पालन करते हुए नैनीताल आ सकते हैं।
प्रतीक जैन, संयुक्त मजिस्ट्रेट नैनीताल

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top