DEHRADUN NEWS

Big breaking:-पर्यटन मंत्री ने फ्लैग दिखाकर किया कार रैली को रवाना , चार दशक के बाद फिर से शुरू हुई हिमालयन कार रैली

 

देहरादून। नजीर हुसैन ने भारत को अंतरराष्ट्रीय मोटरस्पोर्ट्स के नक्शे पर मजबूती से खड़ा किया। उन्होंने 1971 में इंडियन ऑटोमोटिव रेसिंग क्लब की स्थापना कर 1980 से लेकर 1999 के दशक में हिमालयन कार रैली का आयोजन किया। उक्त बात प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को मसूरी स्थित होटल “द सेवॉय” परिसर में हिमालयन कार रैली को फ्लैग दिखाकर रवाना करने के पश्चात कही।

 

 

 

प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को मसूरी स्थित “द सेवॉय” होटल के परिसर में टीम फायरफॉक्स द्वारा आयोजित और नजीर हुसैन के संस्थापक क्लब द्वारा समर्थित हिमालयन कार रैली को फ्लैग दिखाकर रवाना किया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भराड़ीसैण में सत्र नहीं तो हरीश रावत ने सरकार पर साधा निशाना , कहा उत्तराखंडियत का अपमान , सरकार माफी मांगे

 

इस अवसर पर बोलते हुए पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि हिमालयन कार रैली का आयोजन सन 1980 से लेकर 1919 के दशक में “द सेवॉय होटल” के सहयोग से किया जाता रहा है।

 

 

 

चार दशक के बाद फिर से आयोजित होने वाली कार रैली के शुभारम्भ अवसर पर आयोजकों को बधाई देते हुए श्री महाराज ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस आयोजन के पुनः शुरू होने पर अपनी शुभकामनाएं दी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-किसानों को साधने में जुटी बीजेपी , गन्ना मूल्य बढ़ाने के बाद अब उत्तराखंड समेत ये राज्य करने वाले हैं ये बड़ी घोषणा

 

 

महाराज ने कहा कि इस रैली की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें लोग अपने परिवार के साथ शामिल हो रहे हैं। इस प्रकार के आयोजन भविष्य में होते रहने चाहिए ताकि लोग उत्तराखंड की वादियों, पहाड़ियों, और यहां की सुंदरता का आनंद ले सकें। उन्होने कहा कि शीतकाल में जब प्रदेश में पर्यटन की रफ्तार धीमी हो जाती है तो इस प्रकार के आयोजन प्राण फूंकने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पिछले दिनों हुए आईएफएस तबादलों से आईएफएस एसोसिएशन नाराज

 

 

लैंसडौन, मसूरी, कुफरी और मनाली आदि मार्गो से होकर जाने वाली हिमालयन कार रैली में 100 से अधिक ऐतिहासिक भव्य कारें प्रतिभाग कर रही हैं। कार रैली उसी मार्ग पर चलाई जा रही है जिस मार्ग को 1981 में रैली के लिए तय किया गया था।

 

 

इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अमृता रावत, मसूरी विधायक, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, “द सेवॉय” होटल के प्रबंधक किशोर काया, रंजन सयाल और पैरा ओलंपिक 2016 की गोल्ड मेडलिस्ट एवं प्रतिभागी दीपा मलिक भी उपस्थित थी।

 

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top