UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-शिक्षा विभाग से आज की बड़ी खबर, मिड डे मील क़ो लेकर DG शिक्षा ने जारी किए सख्त निर्देश

उत्तराखंड शिक्षा महकमे से आज की बड़ी खबर है कि प्रधानमंत्री पोषण योजना के अंतर्गत छात्र छात्राओं को भोजन दिए जाने के संबंध में महकमे ने सख्त निर्देश जारी किए हैं, क्योंकि लगातार निरीक्षण के दौरान यह संज्ञान में आया है कि भोजन माताओं द्वारा जूते चप्पल पहनकर छात्र-छात्राओं को भोजन वितरण किया जा रहा है।

 

इसके अलावा कई स्थानों पर इस तरह की भी शिकायतें आई है कि विद्यालयों में शिक्षक व अन्य के द्वारा बच्चों के भोजन ग्रहण करने वाले स्थान पर जूता पहनकर विचरण किया जा रहा है।

लिहाजा सभी मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा को आज निर्देश जारी किए गए हैं की ऐसी खेद जनक स्थिति और संस्कार हीन स्थिति से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं साथ ही बच्चों को डांट पट्टी में पंक्ति बंद बैठाने के पश्चात भोजन माता हैंड ग्लव्स पहनकर साफ-सुथरे तरीके से भोजन वितरण करें और जूते चप्पल का कतई प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए।

 

 

राज्य परियोजना निदेशक बंशीधर तिवारी ने आदेश जारी करते हुए यह भी कहां है कि सभी विद्यालयों में तत्काल यह निर्देश जारी किए जाएं और समय-समय पर इसके अनुपालन के लिए निरीक्षण किया जाए और लापरवाही होने पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top