UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-आज प्रदेश में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार , इन जिलों में बारिश के आसार

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज फिर बदलने लगा है। खासकर पर्वतीय इलाकों में बादल और धूप की आंख-मिचौनी के बीच उच्च हिमालयी क्षेत्र केदारनाथ समेत अन्य ऊंची चोटियों पर शनिवार को हिमपात हुआ। जबकि, मैदानों में हल्के बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी प्रदेश में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इस बीच पहाड़ों में ठंड में भी इजाफा होने लगा है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरिद्वार में इस कंपनी पर पडी इनकम टैक्स की रेड

नई टिहरी, मसूरी सहित अन्य स्थानों पर सुबह-शाम कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है।शनिवार को केदारनाथ की चोटियों पर दोपहर बाद हल्की बर्फबारी हुई। जिससे मंदिर परिसर में कड़ाके की ठंड महसूस की जाने लगी। वहीं, चमोली जिले की नीति-मलारी घाटी में भारी बर्फबारी के बाद ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गईं। छह दिन बाद भी सीमा सड़क संगठन की ओर से तमक में जोशीमठ-मलारी हाईवे को नहीं खोला जा सका है। इससे सीमांत क्षेत्र के एक हजार से अधिक ग्रामीण अभी भी गांवों में ही फंसे हुए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सरकार ने साल 2022 के लिए सरकारी अवकाशों का कलेंडर जारी किया , छठ पूजा , हरेला है लेकिन इगास को जगह नही

उधर, कुमाऊं में भी दिनभर बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार बने रहे।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक रविवार को उत्तरकाशी, देहरादून, चमोली, हरिद्वार, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। जबकि, 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top