UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-स्मार्ट सिटी के अधिकारियो पर आज फिर नाराज हुए विधायक खजान दास, एक नामी स्कूल की दीवार को लेकर पूछा सवाल तो बगले झाकने लगे अधिकारी

अधिकारीगण औपचारिकता के रूप में नहीं बल्कि मन लगाकर कर गम्भीरता से करें जन समस्याओं का निदान।

राजपुर रोड़ विधान सभा के विधायक श्री खजानदास ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में स्मार्ट सिटी, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, जल निगम, यूपीसीएल, परियोजना प्रबन्धक सहित विभिन्न विभागो की संयुक्त बैठक ली तथा बरसात के दौरान शहर में होने वाली जल भराव की समस्याओं के निदान हेतु विभागीय तैयारियों की जानकारी लेकर विभागीय अधिकारियों को जल भराव की समस्या के निदान हेतु आवश्यक निर्देश दिये।

 

 

 

श्री दास ने स्मार्ट सिटी, नगर निगम एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुयें कहा कि आज से ठीक एक माह पूर्व आप सभी को निर्देश दिए गये थे कि संबधित विभागों द्वारा निर्मित सभी नालियों को बरसात से पूर्व जाँच लिया जाय कि कही कोई नाली अति प्रवाह अथवा कचरे के कारण बन्द तो नहीं है उसके बावजूद भी इस तरह से जलभराव की शिकायते आना आप लोगो की कार्यप्रणाली एवं जनता के प्रति आपके गैर जिम्मेदाराना रवैये को दर्शाता है।वही देहरादून के एक नामी स्कूल की हाल में बनी करोडो की दीवार को लेकर भी सवाल विधायक खजान दास ने बैठक में पूछ दिया जिसके बाद तमाम अधिकारी बगले झाकने लगे चर्चा हैं कि उक्त स्कूल की चार दीवारी को भी स्मार्ट सिटी के पैसो  सै बनाया गया हैं जिसमे लाखो नहीं करोड़ो खर्चा हुए हैं

 

 

 

विधायक खजानदास ने कहा कि चाहे जनप्रतिनिधी हो अथवा कर्मचारी हम सब दूसरे के पूरक है और हम सबका दायित्व जन सेवा है हमें सदैव एक दूसरे का पूरक बन कर समर्पित भाव से जन समस्यों का समाधान करना चाहिये न कि एक दूसरे विभाग के ऊपर दोषारोपण कर विकास कार्यो को टालना चाहियें।

 

 

 

विधायक खजानदास ने कहा कि प्रदेश के युवा यशस्वी मुख्यमंन्त्री श्री पुष्कर सिह जी धामी की विकास कार्यो पर हमेशा पैनी नजर रहती है तथा प्रत्येक मुलाक़ात में मुख्यमंन्त्री जी द्वारा हर एक निर्माणाधीन कार्य एवं उसकी गुणवत्ता की जानकारी ली जाती हैं। मुख्यमंत्री जी की त्वरित कार्यशैली का असर है कि आज हर एक विकास कार्य समय अवधि में पूर्ण हो रहे हैं, तथा शासन में तमाम विकास कार्यो को समय से स्वीकृतिया प्राप्त हो रही है।

 

 

 

श्री दास ने कहा कि स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट में कार्यरत अधिकारियों एवं निर्माण कार्यो में लगी कार्यदायी संस्थाओं की अनुभवहीनता का खामियाजा आज शहरवासी भुगत रहे हैं। उन्होने कहा कि उनके द्वारा हर बैठक में स्मार्टसिटी में कार्यरत अधिकारियों एवं निर्माण कार्यो में लगी संस्थाओं के अनुभवहीनता की बात की जाती रही है तथा हर समय विभागीय अधिकारियों द्वारा कार्यप्रणाली में सुधार किये जाने की बात तो की गई किन्तु कार्यप्रणाली में कोई सुधार न होने के कारण आज शहर की ऐसी दशा हुई है। स्मार्टसिटी के द्वारा कुछ नालो का निर्माण तो कर दिया गया किन्तु नालो के आऊटफाल का कोई प्लान नहीं बानाया जिसका परिणाम हैं कि आज दर्शनलाल चौक एवं प्रिंसचौक पर जलभराव की भारी समस्या हो गई है, जबकि प्लान में सबसे पहले आऊटफाल नालों का प्लान बनाया जाना चाहिए था, उसके बाद शहर के नालो का निर्माण किया जाना चाहिए था।

 

 

श्री दास ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि शहर में सभी विभागो अपने-अपने विभागो द्वारा निर्मित नालो का निरीक्षण कर उनकी साफ-सफाई सुनिश्चित करें तथा बन्द पड़ी नालियों को शीघ्र खोला जाय।

इस अवसर पर अपर कार्यकारी अधिकारी स्मार्टसिटी श्री तीर्थपाल, अपर आयुक्त नगर निगम गोपालराम बिनवाल, स्वास्थ्य अधिकारी डा0 अविनाश खन्ना, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग जीतेन्द्र् त्रिपाठी, अधिशासी अभियन्ता सिचाई अनुसंधान श्री राजेश लाम्बा, अध्यक्ष भाजपा अम्बेडकर मण्डल पंकज शर्मा, अध्यक्ष भाजपा करनपुर मण्डल राहूल लारा सहित अनेक अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top