UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-आज फिर बढ़े प्रदेश में कोरोना के मरीज , जानिए आपके जिले में आज कितने मरीज आए

देहरादून: उत्तराखंड में आज मंगलवार को कोरोना के 28 नए मरीज मिले हैं. जबकि 19 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे गए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में इस समय एक्टिव केसों की संख्या 141 है। देहरादून में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। प्रदेश में अभी तक कोरोना के कुल 3,44,255 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 3,30,546 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 96.01% है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 7,408 पहुंच गया है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सुनिए निष्कासित होने के बाद हरक सिंह क्या बोले

 

 

 

 

ऐसे में डेथ रेट 2.15% है। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक आज मंगलवार को राजधानी देहरादून में कोरोना के 8 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही चंपावत में 2, नैनीताल में 9, पौड़ी गढ़वाल में 7 और टिहरी गढ़वाल में 2 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। वहीं बाकी जिलों में कोई नया केस सामने नहीं आया है। उत्तराखंड में बागेश्वर और रुद्रप्रयाग कोरोना फ्री है। यहां एक भी एक्टिव केस नहीं है। इसके साथ ही राजधानी देहरादून में सबसे ज्यादा कोरोना एक्टिव केस 50 हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखण्ड में कोरोना के 3295 नए मामले,4 मरीज की मौत

 

 

 

 

 

नैनीताल का जॉय विला माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। हल्द्वानी डीआरडीओ अस्पताल में बुजुर्ग की मौत के बाद नैनीताल जिलाधिकारी के निर्देश के पर नैनीताल के जॉय विला क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है, साथ ही स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि जॉय विला क्षेत्र के सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए और अग्रिम आदेशों तक क्षेत्र में किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। देश में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है। ऐसे में शासन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने पहले की तरह सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। उत्तराखंड डीजी हेल्थ डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने सभी जिलों को निर्देश जारी किए है कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों में यदि कोरोना का कोई भी लक्षण दिखे उनका तत्काल कोरोना टेस्ट किया जाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top