UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरियंट के तीन मामले , दिल्ली से आई रिपोर्ट में हुई पुष्टि

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलो ने फिर से चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,759 नए केस दर्ज किये गये है। केरल और महाराष्ट्र से लगातार बढ़ते मामलों ने तीसरी लहर को लेकर लोगों की​ चिंता बढ़ा दी है। वहीं पिछले 24 घंटे में 31,374 लोग कोरोना वायरस संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

वहीं उत्तराखण्ड में कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट के 3 मामले सामने आए हैं। सीमान्त जनपद पिथौरागढ़ में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दी है। पूर्व में संक्रमित मिले तीन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है, जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है।

सीएमओ ने धारचूला सीएचसी को एक पत्र जारी किया था, जिसमें उनका कहना है कि पूर्व में धारचूला के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक शामिल था। हल्द्वानी लैब से डेल्टा प्लस वेरिएंट की पहचान को इन लोगों के सैंपल नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेजे गए 24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई.12 होने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-प्रधानमंत्री  के सलाहकार  भाष्कर खुल्बे दर्शन को पहुंचे श्री बदरी- केदार , श्री केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण कार्यों सहित श्री बदरीनाथ धाम मास्टर प्लान‌ का लिया जायजा

सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने चिकित्सा प्रभारी को रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है। उन्होंने तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करने, परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेने को कहा है। हालांकि जिन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है, उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सांसद बलूनी और हरीश रावत के बीच फिर शुरू हुई जुबानी जंग दोनों ने ऐसे किया वार पलटवार
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top