ALMORA NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड के इस युवा ने कर दिया कमाल , UPSE की इस परीक्षा में बने टॉपर

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित इंडियन इकॉनोमिक सर्विस (Indian Economic Service) और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (Indian Statistical Service) के लिए परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है. सोमवार को आयोग ने आईईएस (IES) और आईएसएस (ISS) की परीक्षाओं का परिणाम जारी किया. इंडियन इकॉनोमिक सर्विस (Indian Economic Service) की परीक्षा में अभय जोशी (Abhay Joshi) ने टॉप किया तो वही इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (Indian Statistical Service) की परीक्षा में अमित कुमार (Amit Kumar) ने पहला स्थान हासिल करने में बाजी मारी.

 

 

 

खबर में खास-
29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच इंटरव्यू
16 से 18 जुलाई को हुई थी लिखित परीक्षा
IES के 15 औऱ ISS के 11 पदों पर भर्तीIES में अभय जोशी और ISS में अमित कुमार बने टॉपर
16 से 18 जुलाई को हुई थी लिखित परीक्षालोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने 16 से 18 जुलाई 2021 के बीच इंडियन इकॉनोमिक सर्विस (IES) और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (ISS) की लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी.

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-काफी समय से हरक को लेकर गुस्सा त्रिवेंद्र ने अब निकाला बाहर , कहा हरक सिंह रावत का जो चरित्र है वह मौसम की तरह बदलता रहता है.

 

 

शीशमहल शिवालिक विहार फेज टू निवासी अभय जोशी टापर रहे हैं। वह मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी हैं। पिता ललित मोहन जोशी का बचपन में ही देहांत हो गया था। मां दया जोशी जलागम विभाग में कार्यरत है
जिंदगी में कुछ कर दिखाने का जज्बा हो और सही दिशा में मेहनत की जाए तो सफलता निश्चित तौर पर मिलती है। हल्द्वानी के होनहार बेटे अभय जोशी ने यह कर दिखाया है। इंडियन इकोनामिक सर्विसेज (आइईएस) में देश भर में प्रथम स्थान हासिल कर नाम रोशन किया है। हल्द्वानी में उनकी कालोनी के निवासियों ने खुशी जताई है। उनका कहना है कि पहाड़ के लाल ने देश में कुमाऊं का नाम रोशन कर दिया है।
संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा का परिणाम 13 दिसंबर को जारी हुआ। इसमें शीशमहल शिवालिक विहार फेज टू निवासी अभय जोशी टापर रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-किशोर उपाध्याय ने कांग्रेस आलाकमान को भेजी अपनी सफाई , कहा कांग्रेस का सिपाही हूँ आगे भी रहूँगा

 

 

 

 

वह मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी हैं। पिता ललित मोहन जोशी का बचपन में ही देहांत हो गया था। मां दया जोशी जलागम विभाग में कार्यरत है। अभय ने 10वीं तक की पढ़ाई दून पब्लिक स्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई सेंट पाल स्कूल से पूरी की। दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में आनर्स और स्नातकोत्तर की डिग्री लेने के बाद बाद दो साल निजी कंपनी में काम करते हुए सिविल सर्विसेज की पढ़ाई भी जारी रखी।यूपीएससी की परीक्षा में दूसरी बार शामिल होने के बाद अभय जोशी ने शानदार सफलता हासिल की। इस सफलता के लिए उन्होंने अपनी मां व गुरुजनों की प्रेरणा बताई। अभय ने बताया कि वह आर्थिक सुधारों की दिशा में विशेष काम करना चाहते हैं। साथ ही उनका सपना आर्थिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना है। इस सफलता पर अभय को स्वजनों, शुभचिंतकों, मित्रों व गुरुजनों ने बधाई दी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top