UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-इस विधायक ने दिया विधानसभा से इस्तीफा जानिए क्या हैं मामला

 

 

पूर्वांचल के कद्दावर नेता दारा सिंह चौहान ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. वह 2022 में सपा के टिकट पर मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे. दारा सिंह चौहान पूर्वांचल की राजनीति में मजबूत पकड़ रखते हैं.

 

 

 

यही कारण है कि 2017 से 2022 तक वह योगी कैबिनेट का हिस्सा रहे. योगी सरकार में उन्हें वन एवं पर्यावरण जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया गया था.हालांकि, 5 साल मंत्री रहने के बाद दारा सिंह चौहान ने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और सपा में शामिल हो गए. सपा ने उन्हें मधुबन के बजाए घोसी से विधानसभा चुनाव लड़ाया. दारा सिंह चौहान ने यहां से भी जीत दर्ज की. लेकिन सरकार भाजपा की ही बनी. सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से दारा सिंह चौहान भाजपा के बड़े नेताओं के संपर्क में थे. वह अब बीजेपी में शामिल होंगे. बीजेपी उन्हें मऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है.

 

 

दारा सिंह चौहान ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा भेज दिया है. इसकी पुष्टि स्वयं विधानसभा अध्यक्ष ने की है. अगर दारा सिंह चौहान के राजनैतिक कैरियर की बात करें तो वह कई सियासी दलों में रहे हैं. उन्होंने अपना राजनैतिक जीवन बीएसपी से शुरु किया था. वह बसपा से सांसद भी रहे. उनकी गिनती मायावती के करीबी नेताओं में होती थी. फिर 2017 में बीजेपी ज्वाइन की. भाजपा छोड़कर उन्होंने सपा का रुख किया. हालांकि यहां वह ज्यादा दिन नहीं टिक पाए. अब सपा छोड़कर फिर वह फिर भाजपा में शामिल होंगे. दारा सिंह चौहान पिछड़े समाज की चौहान बिरादरी से आते हैं. उनकी अपने समाज पर मजबूत पकड़ मानी जाती है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top