UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-शिक्षा विभाग में हुआ ये गजब का काम, अब ये आदेश करवा दिया जारी

देहरादून। कुछ दिन पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने अपने अधीन सभी विभागों में अटैचमेंट खत्म कर हलचल मचा दी थी। इस आदेश के बाद भी कई विभागों के कार्मिक मूल तैनाती/विभाग को वापस लौट गए।

 

 

विभागीय अधिकारियों ने अटैचमेंट का तोड़ भी निकाल लिया। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के ही विभाग में अब कार्य अवकाश व समायोजन के बहाने कई सम्बद्ध कार्मिक मूल तैनाती पर जाने के बजाय अटैचमेंट वाली सीट पर ही वापस लौट रहे हैं।

 

 

 

ऐसे कुछ मामले देहरादून स्थित उच्च शिक्षा के क्षेत्रीय कार्यालय से जुड़े हैं। यहां अटैच्ड रहे कुछ कार्मिकों ने अटैचमेंट खत्म करने सम्बन्धी आदेश के जारी होने के बाद मूल विभाग में जॉइन तो किया। लेकिन जल्द ही कार्य अवकाश लेकर क्षेत्रीय कार्यालय में वापस आ गए।

 

 

 

इस बीच, 15 अप्रैल को हुए संयुक्त निदेशक, उच्च शिक्षा के आदेश में भी पांच कार्मिकों का समायोजन किया गया है।

इस बीच, डॉ० ए०एस० उनियाल संयुक्त निदेशक, उच्च शिक्षा के समायोजन सम्बन्धी आदेश के बाद कुछ कार्मिक मूल तैनाती स्थल पर जाने के बजाय अटैचमेंट वाली पुरानी जगह पर ही वापस लौट रहे हैं। और कुछ देर सबेर क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में भी दस्तक दे सकते हैं।

 

 

 

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत के अटैचमेंट सम्बन्धी आदेश रद्द करने के बाद एक सकारात्मक संदेश गया था। लेकिन विभागीय अधिकारी समायोजन व कार्य अवकाश के बहाने अपने चहेतों को मनमाफिक पोस्टिंग में जमे रहने के लिए हरसंभव कोशिश में जुटे हुए हैं।

 

 

 

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में व्यस्त कैबिनेट मंत्री डॉ धनसिंह रावत की गैरहाजिरी में अटैचमेंट रद्द करने सम्बन्धी आदेश की ‘तोड़’ निकाल अपने मन की करने में अधिकारी जुटे हुए हैं।उच्च शिक्षा निदेशालय उत्तराखण्ड, हल्द्वानी (नैनीताल) एवं राजकीय महाविद्यालयों में शासनादेश संख्या 63/XXIV-C-4/2023-01 (10) /2016 दिनांक 12 जनवरी, 2023 द्वारा सृजित 414 पदों के सापेक्ष राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर के विश्वविद्यालय परिसर बनने के फलस्वरूप उन महाविद्यालयों में सृजित मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के पदों को ऋणात्मक करते हुए अवशेष 390 मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के पदों पर दिनांक 12.04.2023 को मात्राकरण समिति की संस्तुति के आधार पर संशोधित स्टाफिंग पैटर्न लागू किए जाने के फलस्वरूप उच्च शिक्षा विभाग में वरिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत कार्मिकों को निम्नलिखित तालिकानुसार स्तम्भ-4 में अंकित महाविद्यालय / कार्यालय में समायोजित किया जाता है।उक्त कार्मिकों को आदेशित किया जाता है कि समायोजित पद पर एक सप्ताह के अन्दर कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top