HARIDWAR NEWS

Big breaking:-इस बड़े संस्थान में विदेश से आया छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव , संस्थान ने दिखाई समझदारी , किया था क्वॉरेंटाइन

आईआईटी रुड़की में सूडान निवासी एमटेक छात्र में कारोना की पुष्टि हुई है, जबकि विदेश से आए चार अन्य छात्रों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव विदेशी छात्र को क्वारंटीन करने के साथ ही उसके संपर्क आए छात्रों व स्टाफ को चिह्नित किया जा रहा है।

चार अन्य छात्रों को भी क्वारंटीन किया
आईआईटी रुड़की में एमटेक की पढ़ाई कर रहा सूडान का एक छात्र विगत 28 सितंबर को भारत पहुंचा था। इसके बाद वह संस्थान में पहुंचा। चूंकि छात्र विदेश से आया था और उसकी तबीयत भी खराब थी।इसलिए उसे क्वारंटीन किया गया था। विदेश से आए चार अन्य छात्रों को भी क्वारंटीन किया गया था, लेकिन सूडान के छात्र तबीयत में ज्यादा सुधार नहीं होने पर सात अक्तूबर को उसकी आरटीपीआर जांच कराई गई।इसके साथ अन्य चार विदेशी छात्रों का भी सैंपल लिया गया। जिसमें सूडान के छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिविल अस्पताल रुड़की के सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि आईआईटी रुड़की के सूडान निवासी छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उसके साथ चार अन्य छात्र भी विदेश से आए थे। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि पांचों छात्रों के विदेश से आने के चलते आईआईटी रुड़की प्रबंधन ने उन्हें क्वारंटीन किया हुआ था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ बह गई सड़क जानिए क्या है भारी बरसात के कारण इन सड़कों का हाल

सातवें दिन उनकी कोविड जांच कराई गई। जिसमें सूडान निवासी छात्र पॉजिटिव आया है। छात्र क्वारंटाइन था। इसलिए उसके किसी के संपर्क में आने की आशंका बेहद कम है। फिर भी वह उन सभी की सूची तैयार करा रहे हैं। जो छात्र के आसपास रहते हैं। ताकि यदि किसी कारण से कोई संक्रमित हो भी गया हो तो समय रहते उसका पता लगाया जा सके। वहीं आईआईटी मीडिया सेल ने भी एक विदेशी छात्र के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top