खेल/खिलाड़ी

Big breaking :-अपने तीसरे ही रणजी मैच में जड़ दिया तीसरा शतक, युवा बल्‍लेबाज ने टीम इंडिया में एंट्री के लिए ठोका दांव

अपने तीसरे ही रणजी मैच में जड़ दिया तीसरा शतक, युवा बल्‍लेबाज ने टीम इंडिया में एंट्री के लिए ठोका दांव
यश धुल की कप्‍तानी में ही भारत की टीम ने वेस्‍टइंडीज में खेले गए अंडर-19 विश्‍व कप का खिताब अपने नाम किया था. घरेलू क्रिकेट में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है.

 

 

 

अंडर-19 विश्‍व कप में भारत को विजेता बनाने वाले कप्‍तान यश धुल (Yash Dhull) का शानदार प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2021-22) के दौरान भी जारी है. यश अपने करियर का तीसरा रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हैं. खासबात यह है कि अपने तीसरे ही मैच में उन्‍होंने रणजी क्रिकेट में अपना तीसरा शतक जड़ दिया है. उनकी इस पारी के दम पर दिल्‍ली की टीम ने छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ मैच में बुरी तरह फिसलने के बाद शानदार वापसी की है. खबर लिखे जाने तक यश धुल 19 चौकों की मदद से 133 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-DIT की अवंतिका शर्मा को दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon ने सालाना 1.25 Cr का पैकेज दिया

 

 

फॉलाऑन पर खेलने के बाद वापसी
मौजूदा मैच की बात की जाए तो छत्‍तीसगढ़ ने 482/9 पर पारी घोषित की. इसके बाद बल्‍लेबाजी के लिए आई दिल्‍ली की टीम 295 रन पर ऑलआउट हो गई. छत्‍तीसगढ़ ने दिल्‍ली को फॉलोऑन पर खेलने के लिए बुलाया यहां से यश धुल और ध्रूव शौर्य ने टीम को संकट से निकाला. दोनों सलामी बल्‍लेबाजों ने टीम के लिए अबतक बिना विकेट गंवाए 230 रन जोड़ लिए हैं. ध्रूव भी इस वक्‍त 93 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस वक्‍त दिल्‍ली के पास मैच में 43 रन की बढ़त है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :- सीएम धामी के लिए मांगेंगे वोट यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ , कल टनकपुर में करेंगे चुनावी रैली, कार्यक्रम तय

 

 

 

पांच पारियों में तीन शतक
यश धुल ने अबतक अपने तीन रणजी मैचों के दौरान कुल पांच पारियां खेली हैं. इस दौरान उनका यह तीसरा शतक है. उन्‍होंने तमिलनाडु के खिलाफ मैच से रणजी क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इस मैच की दोनों पारियों में उन्‍होंने 113-113 रन बनाए. फिर झारखंड के खिलाफ मैच में उनका बल्‍ला फ्लॉप रहा. पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में उन्‍होंने 19 रन बनाए थे.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top