UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-इन ट्रेनों का संचालन 13 अक्तूबर को देहरादून की बजाय हरिद्वार से होगा जानिए कौन सी ट्रैन है ये

देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस और देहरादून-अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन 13 अक्तूबर को देहरादून की बजाय हरिद्वार से होगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कासरो और रायवाला रेलवे स्टेशनों के बीच निर्माण कार्यों के चलते सभी ट्रेनों के संचालन में बदलाव किया गया रेलवे स्टेशनों के बीच ओएचई समेत कई निर्माण कार्य कराए जाने हैं

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-रामनगर में भारी बारिश का कहर , रिजॉर्ट में घुसा पानी , डूब गई गाड़िया देखिए वीडियो

स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि कासरो और रायवाला रेलवे स्टेशनों के बीच ओएचई समेत कई निर्माण कार्य कराए जाने हैं। इसके चलते रेलवे बोर्ड से ब्लॉक मांगा गया था। रेलवे बोर्ड की ओर से सुबह साढ़े सात बजे से लेकर चार बजे तक का ब्लॉक दिया गया है। निर्माण कार्यों के चलते नईदिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस और अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस का संचालन देहरादून के बजाय हरिद्वार से किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदारनाथ में यात्रियों से खाने के लिए अधिक पैसे वसूलने वालों पर करें केस दर्ज: महाराज

नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस जो देहरादून तक आती है, उसे हरिद्वार से ही टर्मिनेट कर दिया जाएगा। जबकि, देहरादून से संचालित होने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, राप्ती गंगा एक्सप्रेस, देहरादून-नईदिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस और देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस समेत बाकी ट्रेनों का संचालन देहरादून से ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पौड़ी- सतपुली में मलवे मे फंसी कार, SDRF ने कार सवार दो युवकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला।

 

डीजल इंजन से संचालित होगी मसूरी एक्सप्रेस
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ओएचई से जुड़े निर्माण कार्यों के चलते ब्लॉक किए जाने की वजह से देहरादून-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस को इलेक्ट्रिक इंजन की जगह डीजल इंजन के जरिए संचालित किया जाएगा।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top