DEHRADUN NEWS

Big breaking:-ये रेलवे फाटक बना यहां की जनता के लिए जी का जंजाल , DM , SSP भी जाम में फंस चुके है यहाँ

मिलिट्री कैंट, प्रतीतनगर, गौहरीमाफी व रायवाला ग्राम सभा को हरिद्वार हाईवे से जोड़ने वाले मार्ग पर बना रेलवे फाटक यहां की जनता के लिए जी का जंजाल बन गया है। अधिकांश समय फाटक के बंद रहने से जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही है। समस्या के स्थायी समाधान के लिए यहां पर फ्लाईओवर जरूरी है।

 

 

 

बुधवार को यहां जाम में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक 15 मिनट तक फंसे रहे।
रायवाला जंक्शन से देहरादून व ऋषिकेश के लिए अलग-अलग रेल लाइन हैं। इस रेल खंड पर करीब 40 रेल व माल गाड़ियां अप-डाउन करती हैं। कर्णप्रयाग के लिए रेल सेवा शुरू होने के साथ ही ऋषिकेश तक कई लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जानी है। जाहिर है कि इस स्थिति में रायवाला स्थित रेलवे फाटक ज्यादा समय तक बंद रहेगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देवस्थानम बोर्ड को आज भंग कर देगी सरकार , सीएम आज ले लेंगे फैसले , तीर्थ पुरोहितो ने आज तक का दिया है अल्टीमेटम

 

 

 

 

आम जनता को सबसे अधिक परेशानी सुबह छह बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक होती है, क्योंकि इस समय पर गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या भी काफी है, और यही समय नौकरी पेशा वर्ग और स्कूली बच्चों के आने-जाने का भी होता है। रायवाला फाटक व हरिद्वार हाईवे के बीच चंद कदम का फासला है, ऐसे में फाटक बंद होने पर जाम हाईवे तक लग जाता है। कई बार तो बीमार को ले जा रहा आपातकालीन चिकित्सा वाहन और स्कूली वाहन देर तक जाम में फंसे रहते हैं। वहीं फाटक की वजह से सेना को भी बड़े वाहनों के निर्बाध आवागमन में दिक्कत होती है। जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल ने बताया कि इस रेल फाटक पर फ्लाईओवर बनना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम बोले 1734 शहीदों के आंगन की मिट्टी से देहरादून में सैन्य धाम बनेगा

 

 

 

 

 

क्षेत्रीय सांसद, विधानसभा अध्यक्ष तथा रेलवे को पत्र भेजकर समस्या का समाधान करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-राजाजी टाइगर रिजर्व में उन्हीं पर्यटकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना टीके की दोनों डोज लगवा ली

 

 

 

राष्ट्रपति के आगमन पर व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे जिलाधिकारी
हरिद्वार में पतंजलि विश्वविद्यालय के 28 नवंबर को हो रहे प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद मुख्य अतिथि होंगे। रायवाला छावनी स्थित हैलीपैड पर राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर पहुंचेगा। इसकी तैयारियों का जायजा लेने जिलाधिकारी आर राजेश कुमार व एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी बुधवार को रायवाला छावनी पहुंचे। इस दौरान फाटक बंद होने से उनका काफिला करीब 15 मिनट तक फंसा रहा। फाटक खुलने पर काफिले को जाम से बाहर निकालने में पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top