UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-स्ट्रीट क्राइम करने वाले सभी अपराधियों का नंबर आयेगा,जेल जाने का:एसएसपी देहरादून, मामा -भान्जे ने घटना में प्रयोग की बाईक जिक्सर, दून पुलिस ने मारा सिक्सर

*स्ट्रीट क्राइम करने वाले सभी अपराधियों का नंबर आयेगा,जेल जाने का:एसएसपी देहरादून*

*मामा -भान्जे ने घटना में प्रयोग की बाईक जिक्सर, दून पुलिस ने मारा सिक्सर*

*रायपुर में बुजुर्ग महिला से कुंडल लूट का दून पुलिस ने किया खुलासा*

*सगे मामा -भान्जे को लूट के कुंडल एंव घटना में प्रयुक्त बाईक जिक्सर के साथ रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार*

*अभियुक्त पूर्व में भी थाना पटेल नगर से अनैतिक देह व्यापार में जा चुका है जेल*

*थाना रायपुर*

*घटना का विवरण :-*

दिनांक 27/11/23 को वादी श्री प्रत्यक्ष गोयल निवासी लाडपुर द्धारा उनकी माता श्रीमती रेखा गोयल उम्र- 62 वर्ष के कान का कुंडल दो अज्ञात बाईक सवारों द्धारा लाडपुर रोड़ पर लूट कर ले जाने सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र थाना रायपुर में दिया गया, जिस पर तत्काल धारा 392 ipc में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उप निरीक्षक रविन्द्र सिहं नेगी के सुपुर्द की गई।
बुजुर्ग महिला के साथ हुई घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अभियोग के अनावरण तथा अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये तथा थानाध्यक्ष रायपुर के नेतृत्व में 03 पुलिस टीम गठित की गयी ।

*पुलिस टीम द्वारा की गई कार्रवाई*

गठित पुलिस टीम में से प्रथम टीम द्धारा घटनास्थल के आस पास व घटनास्थल पर आने व जाने वाले मार्गों पर लगे करीब 85 सीसीटीवी कैमरो को चेक किया गया। द्धितिय टीम द्धारा पूर्व में लूट के अपराध में जनपद में गिरफ्तार अभियुक्तगणों का सत्यापन किया गया तथा तृतीय टीम द्वारा बाहरी जनपदों राज्यों के लूट के अपराध में गिरफ्तार व्यक्तियों की जानकारी व घटना के आसपास मौजूद व्यक्तियों से पूछताछ की गयी।
घटनास्थल के आसपास के फुटेजों का अवलोकन करने पर एक संधिक्त बाईक घटना के समय घटनास्थल पर आते व बुजुर्ग महिला के आसपास घूमते तथा घटना के पश्चात तेजी से निकलते हुए दिखाई दी। उक्त संदिग्ध मोटर साईकिल को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रेस करने पर कई स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज खराब होने के कारण घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल की आने व जाने की अन्य जानकारी प्राप्त नहीं हो पायी। जिस पर घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल का गहनता से विश्लेषण कर उसके मॉडल को विभिन्न मोटर साईकिल डीलरों को दिखाने पर महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि उक्त मोटर साईकिल सुजुकी कम्पनी की जिक्सर मॉडल है, जो दो वर्ष पूर्व ही लॉच हुयी थी।
पुलिस टीम द्धारा जनपद देहरादून, हरिद्धार व सहारनपुर उ0प्र0 से विगत 06 माह में उक्त मॉडल व रंग की बिक्री की गयी मोटर साईकिल की जानकारी प्राप्त की गयी, जिस पर जनपद देहरादून में विगत 06 माह में 04 जनपद हरिद्धार में 06 व जपनद सहारनपुर में 12 मोटर साईकिल बिक्री होना पाया गया। सभी मोटर साईकिलों के मालिकों का पता व मोबाईल नम्बर प्राप्त कर पता कर पुलिस टीम द्धारा जानकारी की गयी तो पाया गया कि सहस्त्रधारा क्रासिंग स्थित सुजुकी मोटर साईकिल शोरूम से एक जिक्सर बाईक शिवांग रावत निवासी विष्णु पैलेस लाईब्रेरी रोड़ मसूरी द्धारा खरीदी गयी है, उक्त सम्बन्ध में थाना मसूरी की सहायता से शिवांग से जानकारी करने पर उसके द्वारा बैंक की किस्त न चुका पाने के कारण अपनी मोटर साईकिल जिक्सर संख्या UK07FL-8626 को अपने दोस्त स्माईल अल्बी पुत्र समीम निवासी नगीना रोड़ कोतवाली देहात उ0प्र को एक माह पूर्व देने के संबंध में बताया गया। जिसकी फोटो शिवांग से प्राप्त कर सीसीटीवी फुटेज में आये बाईक चालक से मिलान करने पर स्माईल अल्वी का घटना में संलिप्त होना पाया गया। जिस पर पुलिस टीम द्धारा उनके निवास नगीना रोड़ कोतवाली देहात में दबिश दी गयी किन्तु वह फरार मिला तथा उसका फोन बन्द मिला।
पुलिस द्वारा किये गए अथक प्रयास से दिनांक 07/12/23 को घटना में शामिल अभियुक्तो 1- स्माईल अल्बी पुत्र समीम निवासी नगीना रोड़, कोतवाली देहात, उ0प्र उम्र- 24 वर्ष तथा उसके मामा अकरम अली पुत्र मोहब्बत अली वार्ड न0 21 मोहल्ला जाफ्ता गंज बिट्टन वाली मस्जिद के पास, थाना नजीबाबाद, जिला बिजनौर, उ0प्र को घटना में प्रयुक्त वाहन संख्या UK07FL8626 जिक्सर सुजुकी वाहन के साथ 06 नम्बर पुलिया से गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से बुजुर्ग महिला से लूटा कुंडल बरामद किया गया। दोनों के द्वारा लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया। दोनों अभियुक्तगणों को मा0 न्यायालय पेश किया जा रहा है।

*पूछताछ का विवरण* –

पूछताछ में स्माईल अल्वी द्धारा बताया कि वह नगीना उ0प्र0 का रहने वाला है तथा अकरम अली उसका सगा मामा है। वह पूर्व में थाना पटेलनगर देहरादून से भी अनैतिक देह व्यापार के अपराध में जेल जा चुका है। देहरादून में पुलिस की सख्ती के कारण देह व्यापार का काम नहीं चल पा रहा था, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी, जिस कारण उन्होंने मिलकर लूट की योजना बनाई, इसके लिए अभियुक्त स्माइल अल्वी ने अपने दोस्त शिवांग से उसकी मोटर साईकिल जिक्सर 01 माह पूर्व ली थी, घटना से पूर्व अभियुक्त द्वारस बाईक की नम्बर प्लेट उतार दी तथा दिनांक 27.11.2023 को दोनों अभियुक्त पटेलनगर से होते हुये रायपुर पहुंचे थे, जहां एक महिला सब्जी लेकर सड़क किनारे जा रही थी, दोनों अभियुक्त उक्त महिला के कान का कुंडल छीनकर मौके से फरार हो गए तथा वापस अपने घर नगीन चले गये थे। आज भी दोनों अभियुक्त दोबारा किसी घटना को करने की फिराक में देहरादून आये थे, पर उससे पूर्व ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

*गिरफ्तार अभियुक्त*
1- स्माईल अल्बी पुत्र समीम निवासी नगीना रोड, कोतवाली देहात, उ0प्र उम्र- 24 वर्ष
2- अकरम अली पुत्र मोहब्बत अली वार्ड न0 21 मोहल्ला जाफ्ता गंज बिट्टन वाली मस्जिद के पास, थाना नजीबाबाद, जिला बिजनौर, उ0प्र उम्र-45 वर्ष

*बरामद माल का विवरण*
1- 01 कुण्डल सोने का
2- वाहन संख्या UK07FL-8626 सुजुकी जिक्सर (घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल)

*पुलिस टीम*
क्षेत्राधिकारी डोईवाला श्री अभिनय चौधरी
1- थानाध्यक्ष कुंदन राम
2- वरिष्ठ उपनिरीक्षक नवीन जोशी
3- उप निरीक्षक रविन्द्र सिंह नेगी
4- हेड कॉन्स्टेबल दीप प्रकाश
5- कांस्टेबल सौरव वालिया
6- कॉस्टेबल मनोज
7- कानि0 प्रमोद
8- . कानि0 कृष्णा परिहार
9- . कानि0 चन्द्रवीर थाना मसूरी
10- कानि0 विनोद चौहान थाना मसूरी
11- हे0का0 किरन कुमार, एस0ओ0जी देहरादून

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top