UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-फॉलोअर बढाने के लिए उफनती गंगा नदी में कूदने का चल रहा था धंधा, पकड़ में आया बंदा, अब मांग रहा माफी

फॉलोअर बढाने के लिए उफनती गंगा नदी में कूदने का चल रहा था धंधा, पकड़ में आया बंदा, अब मांग रहा माफी

🔅 दो और सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर को हरिद्वार पुलिस ने सिखाया सबक

🔅फॉलोअर/लाइक/शेयर बढ़ाने के चक्कर में जान से खिलवाड़

🔅 हुआ चालान, इंस्टाग्राम अकाउंट भी ब्लॉक

————————-

आजकल के युवाओं में सोशल मीडिया का भूत इस कदर हावी है कि लाइक/शेयर/कमेंट/फॉलोवर बढ़ाने की चाहत में खतरनाक स्टंट कर अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसा करते हुए भारत समेत पूरे विश्व में कई जगह ऐसे लोगों की जान भी जा रही है लेकिन ऐसे लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं।

मां-बाप को अपने बच्चों पर “सोशल मीडिया के इस दौर में” अब और भी अधिक ध्यान देना होगा‼️

ऐसा ही एक वीडियो हरिद्वार में वायरल हो रहा था जिसमें सस्ती वाहवाही लूटने के चक्कर में एक युवक भीड़ देखकर कई बार ऊंचे पुल से उफनती गंगा नदी में छलांग लगा रहा था और लोग भी भर भर के उसके वीडियो को लाइक कर रहे थे। कुछ दिनों में धीरे-धीरे फॉलोअर की संख्या बढ़ती गई और उफनती गंगा नदी में छलांग लगाने का वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया।

स्थानीय स्तर एवं देश विदेश से हरिद्वार आए पर्यटकों द्वारा भी ऐसे लोगों की शिकायत की जाती है। उक्त वीडियो का हरिद्वार पुलिस द्वारा संज्ञान लेने पर दो युवकों को पकड़ा गया जिसमें चेतन कुमार व आकाश पांडे द्वारा संयुक्त रूप से यह काम “एक धंधे के रूप में” किया जा रहा था।

चेतन पानी में छलांग लगाता था और अनपढ़ पास ही झुग्गी में रहने वाले, फोटोग्राफर आकाश पांडे द्वारा उसका वीडियो बनाकर एडिट करके, दोनों द्वारा अपने-अपने पेज पर वायरल किया जाता था। इनके द्वारा और भी इस प्रकार उल्टे-सीधे वीडियो बनाकर इंस्टा आदि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल किए जाने लगे। ऐसे वीडियो देखकर लोग भी बिना सोचे समझे लाइक और शेयर करने लगे जिससे जल्दी ही इनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने लगी और पैसे₹ मिलने लगे। जहां आकाश के मात्र कुछ दिनों में 1000 से अधिक फॉलोअर हो गए तो वहीं चेतन के इंस्टाग्राम में लगभग 1 लाख से अधिक फॉलोअर्स हो गए।

⭕ अब वीडियो अपलोड करने की प्रवृत्ति ने “धंधे का रूप ले लिया”। चेतन को प्रत्येक 8 या 10 दिन में, 500 से 1000 रुपए अकाउंट में आने लगे। जिसकी देखा-देखी आकाश या शायद बाकी किशोर बच्चे भी तेजी से इस प्रकार के वीडियो बना रहा/रहे हैं।

देश के किशोर एवं युवाओं को गलत दिशा की ओर ले जाने वाले ऐसे वीडियो पर हरिद्वार पुलिस द्वारा दोनों का पुलिस एक्ट की धारा में चालान करते हुए, ऐसे सभी वीडियो कंटेंट हटाए गए एवं इनके अकाउंट ब्लॉक किए गए और भविष्य के लिए चेतावनी दी गई।

सोशल मीडिया के दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रचलन एवं बच्चों, किशोरों में मोबाइल के प्रति दीवानगी को देखते हुए यह जरूरी हो जाता है कि परिजन अपने बच्चों की तरफ भी ध्यान दें कि उनकी मोबाइल में वीडियो अपलोड करने की प्रवृत्ति कहीं सीमा रेखा तो पार नहीं कर रही !

👉🏻 नाम पता युवक–
1- चेतन कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी बैरागी कैंप कनखल
2- आकाश पांडे पुत्र रूपेश कुमार निवासी झुग्गी झोपड़ी, बैरागी कैंप कनखल

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top