UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-यहाँ पड़ा CBI का छापा मच गया हड़कंप ,जानिए क्या है मामला

श्रीनगर: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी (HNBGU) में सीबीआई ने छापेमारी की है। सुबह 9 बजे से सीबीआई की चार सदस्यीय टीम छापेमारी में जुटी हुई है। इससे विवि प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ये कार्रवाई विवि में हुई गड़बड़ियों को लेकर कर रही हैं। सीबीआई के अधिकारियों द्वारा विवि एफिलिएशन से संबंधित दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला गया है।

आपको बता दें कि गढ़वाल यूनिवर्सिटी बीते कुछ समय से सुर्खियों में है। विवि पर नियमों कानूनों को ताक पर रखकर कई कॉलेजों को यूनिवर्सिटी की संबद्धता देने सहित कई गड़बड़ियों जैसे गम्भीर आरोप लगें है। विश्वविद्यालय के तत्कालीन लोकसेवक ने अपने OSD और एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के अन्य अज्ञात अधिकारियों के साथ मिलकर कई निजी कॉलेजों की मौजूदा संबद्धता को जारी रखने के लिए अपने दिशा-निर्देशों के तहत नियमों का उल्लंघन किया। मामले की जांच अब सीबीआई के हाथ में है। जिसपर कार्रवाई की जा रही है। सुबह से सीबीआई की टीम दस्तावेज खंगाल रही हैं।

बताया जा रहा है कि इससे पहले सीबीआई ने मामले में मुकदमा दर्ज कर बीती 9 जुलाई को भ्रष्टाचार के मामले में यूपी से लेकर उत्तराखंड तक ताबड़तोड़ 14 स्थानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी श्रीनगर के पूर्व कुलपति समेत अन्य के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। देहरादून, श्रीनगर (उत्तराखंड) और नोएडा (यूपी) के 2014 से 2016 तक तत्कालीन विश्वविद्यालय के कुलपति के अलावा ओएसडी व अन्य लोगों के अलग-अलग बैंकों के तीन लॉकर भी खंगाले गए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम के साथ राजकीय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक , शिक्षकों के हित के कई मुद्दों पर बनी बात
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top