UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-मौसम विभाग ने आज इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Ad

उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं राज्य के कई इलाकों में रात से मूसलाधार बारिश हो रही है।मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने आज रविवार 25 सितंबर को राज्य के देहरादून, टिहरी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के अन्य जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

वहीं भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज सुबह 6:00 बजे उत्तराखंड के लिए तत्कालीन मौसम पूर्वानुमान जारी कर नैनीताल ऊधमसिंह नगर और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार भारी वर्षा के संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तथा साथी अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर , देहरादून जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

राज्य के कई इलाकों में रात से रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई जिसमें रुद्रपुर में 78 mm किच्छा में 72 mm , लोहाघाट में 68 एमएम ,चल्थी में 67mm ,गणाईं.गंगोली में 68 , पंतनगर में 82mm ,भीमताल में 71 एमएम ,पंचेश्वर में 67 ,गुलरभोज में 112 mm , सुल्तानपुर पट्टी में 111 बाजपुर में 114 एमएम समेत तमाम इलाकों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में अगले 24 घंटे भारी वर्षा हेतु चेतावनी के दृष्टिगत सावधानी बरतने हेतु पत्र लिखा गया है।

मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्का से मध्य भूस्खलन चट्टान गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध होने की संभावना जताई है साथ ही कहा है कि पहाड़ी क्षेत्र में नदी नालों और नदियों का जलस्तर में अचानक वृद्धि हो सकती है तथा बिजली गिरने की संभावना से जानमाल का नुकसान भी हो सकता है मौसम विभाग ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी करते हुए नदी नालों के पास रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने के साथ सुरक्षित स्थान पर रहने की जरूरत बताई साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में यात्रा के दौरान सावधानी बरतने तथा बिजली की गर्जन को देखते हुए बिजली से संचालित वस्तुओं से दूर रहने की भी बात कही है

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top