UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी) को लेकर आया बड़ा अपडेट , डाऊनलोड कर लें अपने एडमिट कार्ड

उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी) प्रदेश में 26 नवंबर को कराई जाएगी। इसके लिए शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा केंद्र प्रभारियों के साथ बैठक कर प्रदेश के 29 शहरों में 178 केंद्रों पर परीक्षाएं कराने की रूपरेखा तय कर ली है। दो पालियों में परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया है।

 

 

 

गुरुवार को रामनगर शिक्षा परिषद के कार्यालय में बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी की अध्यक्षता में नोडल परीक्षा केंद्र प्रभारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इसमें निर्णय लिया गया कि 26 नवंबर को यूटीईटी प्रथम व द्वितीय की परीक्षाएं कराई जाएंगी। यूटीईटी प्रभारी सीपी रतूड़ी ने बताया कि यूटीईटी प्रथम में 44973 व द्वितीय में 39878 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षाएं 29 शहरों में आयोजित की जाएंगी

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देवस्थनम बोर्ड को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी की फाइनल रिपोर्ट सीएम को सौपी गई , जल्द फैसला

 

 

 

 

प्राथमिक व जूनियर शिक्षक बनने के लिए क्रमश: यूटीईटी प्रथम व द्वितीय उत्तीर्ण का प्रमाणपत्र अनिवार्य है। यूटीईटी का आयोजन कराने की जिम्मेदारी हर साल उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद पर रहती है। परिषद द्वारा यूटीईटी के आवेदन ऑनलाइन भरने की तिथि एक सितंबर से 30 सितंबर तक निर्धारित की गई थी। जबकि फीस ऑनलाइन जमा करने के लिए चार अक्टूबर तक छूट दी थी। पूरे आवेदन परिषद को प्राप्त हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-राष्ट्रपति  राम नाथ कोविन्द ने पतंजलि विश्वविद्यालय, हरिद्वार के प्रथम दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की।

 

 

 

 

परिषद ने परीक्षा की तैयारियों के लिए केंद्रों का निर्धारण कर दिया है। 29 शहर में परीक्षा संपन्न कराने के लिए 178 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पाली में सुबह प्रात: दस से एक बजे व शाम को दो बजे से पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए परिषद द्वारा जल्द ही कार्यालय में परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों की बैठक आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किए इस परीक्षा के एडमिट कार्ड , यहाँ से करें डाऊनलोड

 

 

 

जिसमेें उन्हें परीक्षा से संबंधित दिशा निर्देश दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों के आवेदन इस बार ऑनलाइन भेजे गए हैं। परिषद के उपसचिव सीपी रतूड़ी ने बताया कि आवेदन परिषद की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.यूकेयूटीईटी.कॉम पर अपलोड किए गए हैं। परीक्षार्थी अपने आवेदन वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top