UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड कैबिनेट: आज मिल सकते है मंत्रियो को विभाग, जानिए धामी सरकार में किस मंत्री को कौन सा विभाग मिल सकता है

 

धामी सरकार में पुराने मंत्रिमंडल के पांच मंत्रियों को फिर से जगह मिली है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन मंत्रियों को पुराने विभागों से ही नवाजा जा सकता है।

धामी सरकार की नई कैबिनेट में पुराने और नए चेहरों के साथ आठ मंत्री बनाए गए हैं। मंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही विभागों के बंटवारे को लेकर भी कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है। अब सबकी नजर विभागों के बंटवारे पर लगी है। संभव है कि अगले कुछ दिनों में विभाग बांट दिए जाएं।

धामी सरकार में पुराने मंत्रिमंडल के पांच मंत्रियों को फिर से जगह मिली है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन मंत्रियों को पुराने विभागों से ही नवाजा जा सकता है। सतपाल महाराज को पुन: पर्यटन, लोनिवि संस्कृति, धर्मस्व जैसे विभाग दिए जा सकते हैं। वहीं सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत, गणेश जोशी और रेखा आर्य को भी उनके पुराने विभागों की जिम्मेदारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-हिप्पोक्रेटिक ओथ की जगह ‘महर्षि चरक शपथ’ लेंगे मेडिकल छात्र, मेडिकल शिक्षण संस्थानों में स्थापित होगी चरक, सुश्रुत एवं धन्वंतरि की मूर्तियां

 

वहीं, पिछली विधानसभा के अध्यक्ष रहे प्रेमचंद अग्रवाल को संसदीय कार्य मंत्री का महत्वपूर्ण जिम्मा सौंपा जा सकता है। नए चेहरों के रूप में सौरभ बहुगुणा और चंदन राम दास को भी इस कैबिनेट में शामिल किया गया है। सौरभ को खेल, युवा एवं परिवहन मंत्रालय दिए जाने की संभावना है। वहीं चंदन राम दास को पंचायतीराज, पेयजल एवं ग्रामीण विकास जैसे मंत्रालय दिए जा सकते हैं।

मिथक तोड़ने वाले पांडेय को नहीं मिली जगह
शिक्षा मंत्री रहते हुए चुनाव न जीत पाने का मिथक तोड़ने वाले विधायक अरविंद पांडेय को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। पांडेय की उम्मीद प्रदेश मंत्रिमंडल में खाली तीन सीटों पर लगी है।

जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे बेहतर ढंग से निभाऊंगा : प्रेमचंद अग्रवाल
ऋषिकेश विधानसभा सीट से चुनकर आए प्रेमचंद अग्रवाल ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे बेहतर ढंग से पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल को भी बेहतर ढंग से निभाया है। इस बार पार्टी ने उन्हें मंत्री पद से नवाजा है, इसके लिए वह प्रदेश भाजपा और केंद्रीय नेतृत्व का आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता के काम और प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकता में रहेगा। युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेेतृत्व में सभी लोग प्रदेश के विकास के लिए कार्य करेंगे और उत्तराखंड को नंबर वन बनाएंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-आगे खिसक सकता है विधानसभा का बजट सत्र, राज्यसभा चुनाव के दृष्टिगत इस संबंध में चल रहा मंथन

डबल इंजन की सरकार में दोगुनी तेजी से होंगे काम : सुबोध उनियाल
धामी सरकार में लगातार दूसरी बार मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मीडिया से बात करते सुबोध उनियाल ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे के साथ भाजपा को पुन: सत्ता सौंपी है, उसे कायम रखा जाएगा। उन्होंने पुन: मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर पर प्रदेश के साथ ही केंद्रीय नेतृत्व का भी आभार जताया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दो वरिष्ठ आईएएस एवं आईपीएस अधिकारी की भूमाफिया से सांटगांठ के आरोपों की की उच्च स्तरीय जांच की मांगः- करन माहरा

सुबोध ने कहा कि युवा नेतृत्व धामी के दूसरे कार्यकाल में राज्य की जनता को डबल इंजन की सरकार का दम देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में विकास के जो कार्य शुरू किए गए हैं, उन्हें तेज गति से पूरा करने के साथ ही विकास की नई योजनाएं बनाई जाएंगी। नए रोजगार सृजित करने के साथ ही पलायन को रोकने की दिशा में काम किया जाएगा। सुबोध ने कहा नए कार्यकाल में उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, वह पूरी तत्परता के साथ उसको पूरा करेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top