UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कहीं बाघ तो कहीं गुलदार बन रहा काल, पहाड़ को इन मुसीबतों से बचाओ सरकार

 

 

अल्मोड़ा- उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के सल्ट क्षेत्र में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और कालागढ़ रेंज से जुड़े इलाके में बाघ ने एक और महिला को मौत के घाट उतार दिया। मृतका महिला का शव 24 घंटे बाद क्षत-विक्षत हालत में धुमाकोट रोड साइट पर मिला पिछले डेढ़ महीने में टाइगर के अटैक कि इस इलाके में यह दूसरी घटना है जिसके बाद लोग दहशत में हैं।

 

 

 

जानकारी के मुताबिक सल्ट विकासखंड के झड़गांव निवासी 65 वर्षीय परी देवी लकड़िया लेने जंगल गई थी, वह सीटीआर वह कालागढ़ से सटे वन क्षेत्र की तरफ गई थी और जब शाम को वापस नहीं लौटी तो परिजनों और ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू की। मगर देर रात तक कोई पता नहीं चल पाया। सुबह होते ही फिर से ग्रामीणों ने दोबारा तलाशी अभियान चलाया तो मौके से 2 किलोमीटर दूर मर्चुला से पौड़ी धुमाकोट रोड पर जंगल में परी देवी का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। जिसके बाद तत्काल ग्रामीणों ने वन विभाग को जानकारी दी, वही वन विभाग ने मामले में जांच शुरू कर दी है कि परी देवी पर हमला बाघ या गुलदार किसने किया है, हालांकि यह क्षेत्र कॉर्बेट टाइगर रिजर्व हुआ कालागढ़ रेंज से लगा होने के कारण बाघ के हमले का अंदेशा लगाया जा रहा है।

ग्रामीणों के मुताबिक पिछले महीने 1 मार्च को झड़गांव से लगे कूपी गांव की 59 वर्षीय गुड्डी देवी को भी बाघ ने मार डाला था। तब से ही वन विभाग लगातार कॉलिंग कर रहा था फिर से एक और हमले के बाद अब ग्रामीण पूरी तरह खौफ में हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-हरदा को सड़क पर दिखे गड्ढे तो विरोध में बैठ गए धरने पर

 

घनसाली: टिहरी जनपद के विकासखंड भिलंगना में देर शाम घात लगाए गुलदार ने आंगन से एक बालक को उठा लिया। अप्रिय घटना का अंदेशा देख परिजनों ने उसकी ढूंढ की तो,बालक का शव पास ही स्थित जंगल मे बरामद कर लिया गया। देर शाम हुई इस घटना से जंहा गांव में दहशत का माहौल बन गया है,वंही मृतक बालक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

इन दिनों जहां जंगलों मे आग धधक रही है वही जंगली जानवर भी अब रिहायशी इलाकों में प्रवेश करने लगे हैं। घनसाली क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम सिंह घणाता ने बताया है कि दो-तीन दिन से हिंदव पट्टी में विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी हुई है, कई बार शिकायत करने के बावजूद विद्युत विभाग लापरवाह बना हुआ है विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण कल शाम 7:00 बजे के करीब शादी समारोह से आ रहा 7 वर्षीय नवीन पुत्र सोहन सिंह रावत ग्राम आखोड़ी पट्टी 11 गांव हिंदाव को आदमखोर गुलदार ने घर के आंगन से ही अपना निवाला बना दिया है।

वही मौके पर कल रात 11:00 बजे उप जिलाधिकारी घनसाली, रेंजर भिलंगना आशीष नौटियाल पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जब तक मौके पर आदमखोर गुलदार को मारने के लिए शूटर नहीं बुलाया जाता है तब तक बालक को पोस्टमार्टम के लिए नहीं ले जाने दिया जाएगा

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-धामी सरकार का सबसे बड़ा फैसला,यूनिफॉर्म सिविल कोड पर लिया बड़ा फैसला

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top