UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:- अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस परीक्षा के प्रवेश पत्र किए जारी ऐसे करें डाउनलोड , कुल 854 रिक्तियों के लिए संयुक्त परीक्षा का हो रहा आयोजन

854 रिक्तियों के लिए संयुक्त परीक्षा दिनांक 04 एवं 05 दिसम्बर, 2021 को आयोजित स्नातक स्तरीय अहंता के संयुक्त परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी।
आयोग द्वारा दिनांक 04 एवं 05 दिसम्बर 2021 को स्नातक स्तरीय अर्हता वाले कुल 13 पदों (समाज कल्याण विभाग के सहायक समाज कल्याण अधिकारी, छात्रावास अधीक्षक, सहायक समीक्षा अधिकारी राज्य निर्वाचन आयोग, सहायक चकबन्दी अधिकारी. राजस्व विभाग, संदीक्षक, संरक्षक कम डाटा इन्ट्री आपरेटर सूचना विभाग, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के अन्तर्गत सुपरवाईजर, जनजाति कल्याण विभाग, के अन्तर्गत मैट्रन कैयर सह हॉस्टल इन्चार्ज पर्यटन विकास परिषद में सहायक स्वागती, सहायक प्रबन्धक, उद्योग, पंचायतीराज के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी) की 854 रिक्तियों के लिए संयुक्त परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका , हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कांग्रेस छोड़ी , निर्दलीय ठोकेंगे ताल

 

 

 

इस परीक्षा के लिए दिनांक 27-11-2021 को कुल 2 16, 5.19 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाईट www. sssc.uk.gov.in के Graduate level exam date 4, 5 Dec 2021 लिंक पर प्रकाशित कर दिये गये हैं। अभ्यर्थी निम्न प्रकार से अपने प्रवेश पत्र
डाउनलोड / प्रिंट कर सकते हैं:
1. अभ्यर्थी का मोबाईल नम्बर:
2. अभ्यर्थी का नाम पिता का नाम व जन्म तिथि
3. OTR में लॉगइन करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड आप्शन
वेबसाईट से प्राप्त प्रवेश पत्र 2 फोटो तथा फोटोयुक्त मूल पहचान पत्र के साथ प्रत्येक अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र पर आना होगा। परीक्षा केन्द्र में अन्य किसी भी प्रकार की सामग्री या पेन आदि लाना वर्जित है। वर्जित सामग्री का विवरण सभी अभ्यर्थियों के लिए वेबसाईट पर प्रकाशित किया गया है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अब हरदा का पुष्पराज अवतार , कहा ये फ्लावर नही फायर है

 

 

यह परीक्षा 03 पालियों में आयोजित की गयी है, जिसमें तीन अलग-अलग प्रश्न पत्र होंगे व परीक्षा का परिणाम इन 03 पालियों में नार्मलाइजेशन प्रक्रिया के आधार पर तैयार किया जायेगा। नार्मलाईजेशन सूत्र तथा इस प्रक्रिया का विवरण पहले ही आयोग की वेबसाईट पर प्रकाशित किया गया है। यदि किन्ही कारणों से कुछ परीक्षा केन्द्रों में पुनः परीक्षा करवायी जाती है, तब उनका भी परिणाम इसी नार्मलाईजशन प्रक्रिया से जारी होगा।
परीक्षा प्रदेश के प्रत्येक जनपद में है व सामान्यतः अभ्यर्थी को उनके केन्द्र के विकल्प के आधार पर ही परीक्षा केन्द्र आवंटित किया गया है। जहां पर अभ्यर्थी संख्या अधिक थी. केवल ऐसे मामलों में ही निकट के केन्द्र का दूसरा विकल्प अभ्यर्थियों को दिया गया है। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उनके परीक्षा केन्द्र में परिवर्तन किया जाना संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- लैंसडाउन विधानसभा से कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर , ज्योति रौतेला ने लिया ये बड़ा फैसला

 

 

दिव्यांग अभ्यर्थियों को यदि सहायक की आवश्यकता है तो कृपया निर्धारित प्रमाण पत्र के साथ आयोग को अगले तीन दिनों में अनिवार्य रूप से सूचित कर दें व अपने अनुरोध पत्र अयोग की ई-मेल chayanayog@gmail.com पर प्रेषित करें। आयोग की ओर से समस्त अभ्यर्थियों को परीक्षा हेतु शुभकामनायें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top