UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-संसद मामले से उत्तराखंड पुलिस लेगी सबक, सीएम के निर्देश पर अधिकारियो ने उत्तराखंड विधानसभा की सुरक्षा समीक्षा की

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार आज दिनांक 14 दिसम्बर 2023 को अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था की अध्यक्षता में पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र, पुलिस उपमहानिरीक्षक सुरक्षा, एसएसपी देहरादून, एसपी सुरक्षा, स्थानीय अभिसूचना इकाई, अग्निशमन, पी0ए0सी तथा विधानसभा उत्तराखण्ड के सुरक्षा अधिकारियों की टीम के द्वारा विधानसभा का भ्रमण कर विधानसभा की सुरक्षा समीक्षा की गयी ।

 

 

 

जिसमें विधानसभा स्थित कंट्रोल रूम, सीसीटीवी कैमरों की कार्यशीलता तथा विधानसभा में स्थापित विभिन्न अग्निशमन उपकरणों का विस्तृत रूप से सुरक्षा ऑडिट किया गया । अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था महोदय द्वारा विधानसभा की सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था के सम्बंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए गए । विधानसभा सत्र के दौरान पुख्ता सुरक्षा के सम्बंध में महोदय द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को एसओपी बनाने के निर्देश दिए गए ।

 

 

 

एसओपी में विधानसभा में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों, कर्मचारियों एवं मीडिया कर्मचारियों के आवागमन, Access Control, Checking-Frisking के सम्बंध मे विस्तृत कार्ययोजना बनाने के सम्बंध मे दिशा-निर्देश दिये गए । विधानसभा की Peripheral Wall, Watch tower & Entry/Exit point की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बंध में भी महोदय द्वारा निर्देश दिए गए। साथ ही अवगत कराया गया कि विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक ना हो।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top