UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सेवानिवृत अधिकारी राज्यपाल गुरमीत सिंह बोले, अग्निपथ योजना को लेकर कही बड़ी बात

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने राजभवन नैनीताल में मीडिया से वार्ता के दौरान कहा कि अग्निपथ योजना से देश की सेना और ज्यादा शक्तिशाली होने वाली है। उन्होंने कहा 75% अग्निवीर 4 साल में अपने राष्ट्र की सेवा करने के बाद समाज में जाएंगे तो वह अनुशासन समाज, देश के प्रति प्रेम एवं एक सभ्य समाज बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

 

 

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने कहा की अग्निपथ_योजना के आने से उत्तराखंड के युवाओं में एक उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने रक्षा एवं गृह मंत्रालय समेत कई राज्यों द्वारा अग्निवीरों को आरक्षण दिए जाने का निर्णय की सराहनीय की है, उन्होंने कहा मेरा विश्वास है कि भविष्य में अन्य सरकारी और निजी क्षेत्र भी अग्नि वीरों को प्रोत्साहन देने हेतु आगे आएँगे। । उन्होंने कहा की अग्निपथ योजना के संबंध में उनकी कई सैनिको, युवाओं, पूर्व सैनिकों से बात हुई है और सभी ने इस योजना को ऐतिहासिक एवं देशहित की योजना बताया है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-हरीश रावत को हराने वाले विधायक जी अपने भाई को ही नहीं जीता सके

 

 

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने अग्निपथ योजना को देश की सुरक्षा हेतु अति महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि निश्चित रूप से अग्निपथ योजना राष्ट्रीय निर्माण एवं राष्ट्रीय सुरक्षा में अपना अहम योगदान निभाएगी। उन्होंने कहा इस योजना से भारतीय सेना में नौजवानों की संख्या अधिक होगी। उन्होंने कहा भारतीय सेना में नौजवानों के आने से सेना के अंदर कौशल एवं आधुनिकता का और अधिक विकास होगा। उन्होंने सेना की सेवा को राष्ट्र समाज एवं जनहित की सेवा बताया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-इस जिले में हो गए उपनिरीक्षकों के ट्रांसफर, जानिए किसे कहा भेजा

 

 

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने कहा की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र निर्माण हेतु अग्निपथ_योजना महत्वपूर्ण कदम साबित होगी। उन्होंने बताया की 1977 में जब मैं सेना में आया था सेना के सामने “ एज प्रोफ़ायलिंग” सही करने एवं जवानों में कौशल और तकनीक बढ़ाने जैसी कई चुनौतियां थी, अग्निपथ योजना से यह समस्याएं निश्चित ही हल होंगी। उन्होंने कहा अग्निपथ योजना से सेना में आधुनिकता के साथ कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top