ALMORA NEWS

Big breaking:-७५वें स्वतंत्रता दिवस के लिए देशभक्ति गीत ‘मातरम्’ ,उत्तराखंड की बेटी संगीता पंत ने लिखा गीत देखिए और गर्व कीजिए पहाड़ की बेटी पर

७५वें स्वतंत्रता दिवस के लिए देशभक्ति गीत ‘मातरम्’

15 अगस्त 2021 की तारीख खास है। बेशक, हम इस दिन भारत का स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं। लेकिन इस साल, यह और भी खास है क्योंकि यह भारत के स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ का प्रतीक है!

इस अवसर को मनाने के लिए, भारतीय संगीत के इतिहास में पहली बार, तीन महिला संगीतकार एक जीवंत देशभक्ति गीत ‘मातरम्’ बनाने के लिए एक साथ आई हैं।
इस गाने में अनुराधा पौड़वाल, शंकर महादेवन, शान, श्रीनिवास जैसे प्रसिद्ध गायक, प्रसून जोशी जैसी प्रख्यात हस्तियां और प्रतिभा बघेल व मैथिली ठाकुर जैसे गायकों की बहुत लोकप्रिय युवा नस्ल हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इस जिले से हो गया कई दरोगाओं का ट्रांसफर

‘मातरम्’ का संगीत निर्देशन संगीता पंत, विजया शंकर और राजलक्ष्मी संजय द्वारा किया गया है, जो म्यूजिक कंपोजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महिला पैनल की प्रमुख हैं। तीनों भारत की प्रमुख महिला संगीतकारों में से हैं, जिनके नाम कई फ़िल्मी और गैर फ़िल्मी गीत हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इस विभाग में हुए तबादलो पर उठ रहे बड़े सवाल

गाने को संगीता पंत ने लिखा है। भारत माता किस तरह से पूरे विश्व में एक मिसाल बन चुकी है, इसी भावना को यह गीत दर्शाता है। संजय चंद्रशेखर द्वारा वाद्ययंत्रों से सुसज्जित और निर्मित किया गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून एसएसपी ने जिले में किया ये फेरबदल

इस गीत की सिनमटॉग्रफ़ी एवं विडीओ निर्देशन के. सी. लॉय के द्वारा किया गया है और विडीओ एडिटर हैं रूपशा मुखर्जी।

‘मातरम्’ गीत १३ अगस्त को रिलीज़ हुआ

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top