UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस का संचालन शनिवार को निरस्त रहेगा, ट्रेन दून नहीं आएगी।

Agnipath Scheme: बवाल के चलते उपासना एक्सप्रेस निरस्त, यात्री रहे परेशान, आरक्षण रद्द कराने वालों की लगी रही भीड़स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर मचे बवाल के चलते देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस का संचालन निरस्त किया गया है। शनिवार को ट्रेन संचालित करने को लेकर रेलवे बोर्ड की ओर से फिलहाल कोई आदेश नहीं जारी किया गया है।

 

 

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कई राज्यों में मचे बवाल और बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाली ट्रेनों में तोड़फोड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस को ऐन मौके पर निरस्त कर दिया। जिससे यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। साथ ही देर रात तक आरक्षण निरस्त कराने के लिए स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ जुटी रही।स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर मचे बवाल के चलते देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस का संचालन निरस्त किया गया है। साथ ही हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस का भी संचालन शनिवार को निरस्त रहेगा और ट्रेन दून नहीं आएगी।

 

 

फिलहाल देहरादून-हावड़ा उपासना शनिवार को हावड़ा के लिए रवाना की जाएगी या नहीं, इसको लेकर भी संशय बना हुआ है। हालांकि, उपासना के शनिवार को संचालित करने को लेकर रेलवे बोर्ड की ओर से फिलहाल कोई आदेश नहीं जारी किया गया है।अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में मचे बवाल के बीच रेलवे बोर्ड की ओर से 100 से ज्यादा ट्रेनों का संचालन जहां निरस्त किया गया, वहीं तमाम ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। ट्रेनों का संचालन निरस्त होने और रूट में बदलाव से यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों के लिए सुकून देने वाली बात यह है कि देहरादून से यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेनों के संचालन पर अभी रोक नहीं लगाई गई।

 

आंदोलन के चलते देरी से दून पहुंची उपासना
रेलवे अफसरों के मुताबिक, जहां अग्निपथ योजना को लेकर मचे बवाल के चलते देहरादून-उपासना एक्सप्रेस का शुक्रवार को संचालन निरस्त कर दिया गया, वहीं हावड़ा से देहरादून आ रही उपासना एक्सप्रेस शुक्रवार को पांच घंटे की देरी से देहरादून पहुंची। ट्रेन के संचालन में देरी से यात्रियों को मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top