UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Dhami Cabinet की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन प्रस्तावो पर लगेगी मोहर

 

 

Big breaking :-देहरादूनःमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज 7 जुलाई को मंत्रिमंडल की बैठक होनी है. सचिवालय में सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. जुलाई महीने की यह पहली मंत्रिमंडल बैठक बुलाई गई है. जिसमें तमाम महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगने के साथ ही समान नागरिक संहिता के ड्राफ्ट पर भी चर्चा किया जा सकता है

 

 

 

बैठक में उद्यान और कृषि विभाग के लिए एक महानिदेशक की नियुक्ति के लिए पद सृजित करने का प्रस्ताव, उत्तराखंड ड्रोन पॉलिसी का प्रस्ताव, इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का प्रस्ताव आ सकता है.

 

 

 

 

साथ ही महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास से संबंधित महालक्ष्मी किट योजना के विस्तार संबंधित प्रस्ताव, राशन कार्ड धारकों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर चीनी-नमक देने का प्रस्ताव मुहर लगने की संभावना है.वहीं, राजकीय अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में पंजीकरण शुल्क को बराबर करने का प्रस्ताव, विशेषज्ञ डॉक्टरों के लिए अलग कैडर बनाने का प्रस्ताव, कैथ लैब स्थापित करने का प्रस्ताव, स्क्रैप पॉलिसी के बाद अब कंडम वाहनों को बिक्री के लिए नीति का प्रस्ताव, मानसिक स्वास्थ्य देखरेख अधिनियम का प्रस्ताव के साथ ही लावारिश डेड बॉडी पर मेडिकल छात्र प्रेक्टिकल कर सके इससे संबंधित नियमावली के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top