DEHRADUN NEWS

Big breaking :-सो रहा था खाद्य सुरक्षा विभाग, रेस्टोरेंट में कुल्हड़ धोकर फिर उसी में पिलाते रहे लस्सी

खाद्य सुरक्षा विभाग ने शिकायत मिलने के बाद किया चालान, जवाब तलब! बड़ा सवाल आखिर खुद से क्यों नहीं मिलती विभाग को ऐसी सूचनाएं, नाकामी की कहानी को कार्रवाई की लीपापोती में जाता है लपेटा

 

 

 

देहरादून: मिट्टी से बने कुल्हड़ में लोग हाइजेनिक मानकर चाय, काफी, लस्सी, शेक आदि पीते हैैं। पर दून में एक रेस्टोरेंट में इस्तेमाल किए गए कुल्हड़ फेंकने के बजाए धोकर दोबारा ग्राहक को थाम दिए जाते थे। शिकायत मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दुकान में छापेमारी की। विभागीय टीम ने रेस्टोरेंट संचालक का चालान किया है। साथ ही सात दिन के भीतर जवाब तलब किया है। जवाब से संतुष्ट ना होने पर विभाग रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर सकता है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दादरी जमीन मामले में इन्हें मिली बड़ी राहत, जानिए कोर्ट ने क्या दिए आदेश

 

 

 

दरअसल, खाद्य सुरक्षा विभाग को यह शिकायत मिल रही थी कि पलटन बाजार स्थित 31 फ्लेवर्स में ग्राहकों को इस्तेमाल किए गए कुल्हड़ धोकर इसमें लस्सी परोसी जा रही है। जिस पर टीम ने उपायुक्त राजेंद्र रावत व वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह की अगुआई में रेस्टोरेंट में छापेमारी की। जांच करने पर टीम को यहां धुले हुए कुल्हड़ मिले। जिस पर मौके पर ही रेस्टोरेंट संचालक का चालान किया गया।

यह भी पढ़ें👉  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिला विधायकों के राष्ट्रीय सम्मेलन का किया उद्घाटन, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने भी किया प्रतिभाग

 

 

 

 

उसका लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है। वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह ने बताया कि खाद्य कारोबारी को स्वच्छता का पूरा ख्याल रखना चाहिए। हाइजीन को लेकर विभाग गंभीर है। कोरोनाकाल में स्वच्छता में कमी के और भी गंभीर परिणाम हो सकते हैैं। किसी उपभोक्ता को कहीं भी ऐसी कोई कमी दिखती है, तो वह विभाग से इसकी शिकायत कर सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top