UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-ऊर्जा निगम ने जनता को दिया ऑफर , बिजली बिल का बकाया भुगतान करने पर पूरा सरचार्ज माफ

ऊर्जा निगम ने सभी प्रकार के बिजली उपभोक्ताओं से लंबित बिल का भुगतान करने के लिए 31 दिसंबर तक 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी की योजना शुरू की है। बिल वसूली के लिए जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कैंप लगाए जाएंगे। इससे करीब सात से आठ लाख उपभोक्ताओं को फायदा होगा।

प्रबंध निदेशक दीपक रावत की ओर से इस आशय के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यूपीसीएल के राजस्व में वृद्धि और उपभोक्ता ओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू की गई। यह योजना अगले तीन माह यानी 31 दिसंबर तक लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि राज्य के घरेलू, अघरेलू, व्यवसायिक, एलटी, औद्योगिक और निजी नलकूप श्रेणी के बिजली उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ डॉक्टर समेत पांच घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई , कराया गया मुकदमा

एमडी का कहना है कि जो उपभोक्ता अपने बिजली के बिल की धनराशि से संतुष्ट नहीं हैं, वह खंड कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। ऐसे उपभोक्ताओं की शिकायतों को एक सप्ताह में निराकरण कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पौड़ी- सतपुली में मलवे मे फंसी कार, SDRF ने कार सवार दो युवकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला।

 

अधीक्षण अभियंता अपने मंडल व अधिशासी अभियंता अपने खंड कार्यालय में अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाकर जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर बिजली के बकाया राशि वसूल करेंगे। मुख्य अभियंता लगातार वसूली की समीक्षा करेंगे। एमडी की ओर से योजना के प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना का लाभ उठा सकें।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top