ज्योतिष

Big breaking :-साल का आखिर चंद्रग्रहण कल, यहां दिखेगा चंद्रग्रहण, इन राशियों के लिए है अशुभ संकेत, ना करें ऐसा काम

पंचांग के मुताबिक, साल 2022 का आखिरी चंद्र ग्रहण कार्तिक पूर्णिमा यानि आठ नवंबर को है। यह ग्रहण दोपहर भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 2 बजकर 41 मिनट से शुरू होकर शाम 06 बजकर 20 पर समाप्त होगा। इसका मोक्ष काल 07:25 पर रहेगा। यह चंद्र ग्रहण भारत में चंद्रोदय के साथ शाम 5 बजकर 20 मिनट से दिखाई देगा और चंद्रास्त के साथ शाम 6 बजकर 20 मिनट पर समाप्त होगा। इसका सूतक काल भारत में मान्य होगा। इस चंद्र ग्रहण का इन राशियों पर अशुभ प्रभाव होगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

यहां दिखेगा चंद्रग्रहण
कार्तिक पूर्णिमा यानी आठ नवंबर को लगने वाला चंद्रग्रहण भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में देखा जा सकेगा। हिंदू पंचांग के अनुसार, भारत में यह 8 नवंबर को शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच दिल्ली, कोलकाता, रांची, पटना, बंगलुरु, मुंबई, गुवाहाटी समेत कई शहरों में देखा जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह चंद्रग्रहण पूर्ण चंद्रग्रहण होगा. इस चंद्रग्रहण की शुरुआत दोपहर 1 बजकर 32 मिनट से होगी. वहीं चंद्रग्रहण की समाप्ति शाम 7 बजकर 27 मिनट पर होगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

चंद्रग्रहण 2022 तारीख और सूतक काल
ग्रहण के दिन चंद्रोदय का समय- शाम 5 बजकर 09 मिनट पर
ग्रहण की कुल अवधि (भारत में)- 1 घंटा 10 मिनट
चंद्रग्रहण सूतक काल आरंभ- सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर
सूतक काल समाप्त- शाम 6 बजकर 20 मिनट पर (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

चंद्रग्रहण के दौरान ना करें ऐसा
ज्योतिष की मान्यता के अनुसार चंद्रग्रहण के दौरान भोजन बनाना और करना दोनों की निषेध हैं। चंद्रग्रहण के दौरान पूजा करना भी निषेध होता है। इस दौरान मंदिरों के कपाट भी बंद कर दिए जाते हैं। ऐसे में घर के मंदिर का कपाट भी बंद कर देना चाहिए। ग्रहण के दौरान सोना नहीं चाहिए। इसके अलावा ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाएं भी घर से नहीं निकलती हैं। ग्रहण के दौरान जागकर अपने इष्ट देव के मंत्र का जाप करना शुभ होता है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

आखिरी चंद्र ग्रहण 2022 का इन राशियों पर होगा अशुभ प्रभाव
मेष राशि: मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगल देव है. इस चंद्र ग्रहण का इन जातकों पर अशुभ प्रभाव होगा। इनके अंदर कई प्रकार का अज्ञात भय रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी।
वृष राशि: इस साल के आखिरी चंद्र ग्रहण के दुष्प्रभाव से इन जातकों के जीवन में अचानक से बड़े संकट आ सकते हैं और धन हानि हो सकती है।
सिंह राशि: चंद्र ग्रहण के कारण इनके मान-सम्मान पर संकट आ सकता है। इस लिए इन्हें ऐसे किसी भी कार्य से बचना चाहिए जिसके चलते अपमानित होना पड़े।
कन्या राशि: चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से इन्हें कष्ट हो सकता है। इनकी धन हानि भी हो सकती है।
तुला राशि: तुला राशि जिसके स्वामी ग्रह शुक्र देव हैं. इस चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से इन्हें पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इन्हें धैर्य बनाकर रखना चाहिए।
धनु राशि: यह चंद्रग्रहण इन जातकों की चिंताओं को बढ़ाने वाला होगा और उन्हें भविष्य में अनचाही समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।
मकर राशि: 8 नवंबर को लगने वाला यह चंद्र ग्रहण इन जातकों को कष्ट और कई प्रकार की पीड़ा दे सकता है। इन्हें चंद्र ग्रहण के दौरान घर से नहीं निकलना चाहिए।
मीन राशि: इस चंद्र ग्रहण से इन्हें धन हानि के साथ कोई अचानक सी बड़ी हानि हो सकती है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top