UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-सीएम धामी के इस निर्देश का शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने करना शुरू किया पालन , आईएएस , आईपीएस अधिकारी अभी नही उतरे मैदान में

सरकारी विद्यालयों में शिक्षा के गिरते स्तर और कम होती छात्रसंख्या को थामने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर आंशिक अमल ही किया जा सका है। विद्यालयों में शासन से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्कूलों में जाकर पढ़ाने की मुहिम अभी नहीं संभाली है। अलबत्ता, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूलों में जाकर पढ़ाना शुरू कर दिया है।

प्रदेश में सरकारी विद्यालयों में छात्रसंख्या में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। हालत ये है कि नजदीकी सरकारी विद्यालयों को छोड़कर छात्र-छात्राएं निजी विद्यालयों में शिफ्ट हो रहे हैं। प्रदेश में सरकारी और सहायताप्राप्त विद्यालयों की संख्या 17054 है। इनमें अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की संख्या 10.09 लाख है। वहीं, गैर सरकारी विद्यालयों की संख्या 5674 है। इनमें छात्रसंख्या 13.23 लाख है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-तो इसलिए बुलाई राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओ की 26 अक्टूबर को बैठक , इन मुद्दों पर दिए जाएंगे स्पष्ट निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छात्र-छात्राओं का आकर्षण बढ़ाने और अभिभावकों को प्रेरित करने के लिए आइएएस, आइपीएस, आइएफएस से लेकर पीसीएस अधिकारियों को सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने पर जोर दिया था।शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी विद्यालयों की स्थिति सुधारने के लिए आला अधिकारियों से आगे आने को कहा था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बीजेपी सरकार में मंत्री बनकर क्यों पछता रहे हरक कह दी ये बड़ी बात

 

साथ ही यह अपेक्षा भी की गई कि सभी अधिकारी एक दिन स्वेच्छा से किसी विद्यालय में जाकर एक पीरियड पढ़ाएंगे। वे किसी भी विषय को पढ़ा सकते हैं। साथ ही पठन-पाठन व्यवस्था का निरीक्षण कर इसे और बेहतर बनाने के उपाय भी सुझा सकेंगे। बच्चों को प्रेरित करने के लिए अधिकारी उन्हें संबोधित भी कर सकते हैं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top