UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-दरोगा भर्ती घोटाला,मुकदमे में 12 आरोपितों को किया शामिल, जानिए लिस्ट में कौन कौन

मुकदमे में 12 आरोपितों को किया शामिल, सादिक मूसा सहित हाकम सिंह का नाम भीउत्तराखंड पुलिस दरोगा भर्ती प्रकरण में विजिलेंस ने 12 को आरोपित बनाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें नकल माफ‍िया हाकम सिंह रावत और मास्टरमाइंड सादिक मूसा का नाम भी शामिलवर्ष 2015-16 उत्तराखंड पुलिस दरोगा भर्ती प्रकरण में विजिलेंस ने 12 को आरोपित बनाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

 

 

वर्ष 2015 में हुए दारोगा भर्ती घोटाले में विजिलेंस ने हल्द्वानी सेंक्टर थाने में पंतनगर विश्वविद्यालय के दो अफसरों समेत 12 लोगों पर धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व उत्तर प्रदेश नकल अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

 

वर्ष 2015-16 में हुई थी दारोगा भर्ती
आरोपितों में वीपीडीओ व वीडीओ पेपर लीक के आरोपित हाकम सिंह व चंदन सिंह मनराल का नाम भी शामिल है। वर्ष 2015-16 में उत्तराखंड में 339 दारोगा भर्ती बने थे। इसमें कुमाऊं के 129 व गढ़वाल के 210 अभ्यर्थी शामिल थे।

शुक्रवार को दी थी मुकदमा दर्ज करने की अनुमतिग्राम पंचायत विकास अधिकारी (वीपीडीओ) परीक्षा से पर्दा उठते ही दारोगा भर्ती घोटाले का मामला प्रकाश में आया था। शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विजिलेंस को दारोगा भर्ती घोटाले के आरोपितों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की अनुमति दी थी।

 

इनके विरुद्ध दर्ज किया मुकदमा
शनिवार को विजिलेंस ने हल्द्वानी सेक्टर में परीक्षा के लिए अधिकृत संस्थान कृषि एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर के पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय के डीन नरेंद्र सिंह जादौन व पूर्व असिस्टेंट इस्प्लेमेंट अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी के अलावा नकल माफिया हाकम सिंह, चंदन मनराल, केंद्र पाल, सादिक मूसा, रुपेश जायसवाल, राजेश कुमार चौहान, संजीव कुमार चौहान, राजेश पाल, विपिन बिहारी, नितीश गुप्ता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

 

 

एसपी विजिलेंस प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि शासन से अनुमति मिलते ही विजिलेंस थाने में 12 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। विवेचना में जैसे-जैसे तथ्य सामने आएंगे, वैसे ही धाराओं में बढ़ोत्तरी होगी। आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा। ओएमआर शीट के अलावा भी कई विकल्प हमारे पास हैं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top