UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को केंद्रीय सरकारी कार्यालयों में रहेगा हाफ डे

 

 

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को केंद्रीय सरकारी कार्यालयों में रहेगा हाफ डेभारतवासी इन दिनों रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित हैं। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के भव्य समारोह के लिए देश-विदेश के हिंदुओं में भारी उत्साह है।

 

 

इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी समेत कई अन्य हस्तियां मौजूद होंगी। ऐसे में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बताया है कि 22 जनवरी के अवसर पर देश के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों को आधे दिन के दिन बंद रखा जाएगा। जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यालयों में 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश का निर्णय लोगों में जबरदस्त उत्साह को देखते हुए लिया गया।

 

 

 

इससे पहले कई राज्यों में स्कूलों और अन्य संस्थानों में छुट्टी का ऐलान किया गया था। अयोध्याराम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई राज्यों ने छुट्टियों की घोषणा की है। इस दिन स्कूलों और कार्यलयों में छुट्टी की घोषणा की गई है।

उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आदेश दिया गया है कि 22 जनवरी को सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। सीएम योगी ने लोगों से अपने-अपने शहर या गांव में इस दिन को दिवाली की तरह मनाने का आग्रह किया है।

मध्य प्रदेश में छुट्टी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी अपने राज्य में लोगों से एक विशेष दिन को उत्सव के रूप में मनाने का आग्रह किया है। यह घोषणा की गई है कि 22 जनवरी को राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके अलावा, जारी आदेश के अनुसार राज्य में शराब और मांस की दुकानें भी बंद रहेंगी।

गोवा में भी अवकाश

गोवा में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. रामलला के अभिषेक को लेकर देश में व्यापक उत्साह का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आदेश जारी किया। परिणामस्वरूप, गोवा के सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में छुट्टी रहेगी, जिससे लोग इस त्योहार को मना सकेंगे। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने लोगों से इस विशेष दिन को दिवाली की तरह ही खुशी और उत्साह के साथ मनाने का आग्रह किया।

हरियाणा में छुट्टियाँ

हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि सभी स्कूल 22 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके अलावा, अभिषेक समारोह के दिन राज्य में कहीं भी शराब के सेवन की अनुमति नहीं होगी।

छत्तीसगढ़ में छुट्टियाँ

22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा करने वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ सरकार भी शामिल हो गई। सुरक्षा उपायों के तहत सरकार ने भी पूरे राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। इस फैसले से छत्तीसगढ़ की जनता में काफी उत्साह और उम्मीद जगी है।

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में राजदूतों और सांसदों सहित 55 देशों के लगभग 100 अधिकारी राम लला प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे। साथ ही भारत के हर राज्य से साधु-संत भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। मेगा इवेंट को देखते हुए यूपी सरकार ने अयोध्या में सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top