NAINITAL NEWS

Big breaking :-रामगढ़ की कमला का जवाब नहीं…पंक्चर हो या गाड़ी की सर्विस सब बाएं हाथ का खेल

रामगढ़ की कमला का जवाब नहीं…पंक्चर हो या गाड़ी की सर्विस सब बाएं हाथ का खेल

हल्द्वानी। आज हम आपको मिलवा रहे हैं नैनीताल जिले के रामगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले छोटे से गांव ओड़ाखान निवासी कमला नेगी से। प्यार से लोग इन्हें दीदी कहते हैं फिर वह चाहे उम्र में उनसे बड़े हों या छोटे। और हां इनका एक उपनाम भी है जो है “टायर डॉक्टर”।

 

कमला दी की उम्र यही कोई 54-55 वर्ष की है और इस उम्र में भी बड़ी आसानी से छोटे बड़े वाहनों सहित जेसीबी के टायर पंक्चर अकेले ही खोल और जोड़ लेती हैं। दोपहिया वाहनों सहित बडे़ वाहनों की सर्विसिंग में भी उन्हें महारत हासिल है।हर समय मदद को तैयार कमला उन पर्यटकों के लिए भी देवी के समान ही हैं जिनका टायर पंक्चर हो जाता है या अन्य किसी समस्या के कारण ब्रेक डाउन। दिन हो या रात किसी को भी परेशानी न हो इसलिए कमला ने दुकान के बाहर ही अपना नम्बर चस्पा कर रखा है, लोग उन्हें फ़ोन करते हैं और वह तुरंत अपने पति के साथ मदद को दुकान में हाजिर हो जाती हैं,

 

भले ही रात हो गयी हो या फिर बाहर बर्फ ही क्यों न पड़ रही हो।कमला लगभग 15 साल से गाड़ियों की सर्विसिंग व पंचर जोड़ने का कार्य करती आ रही हैं पति हयात सिंह नेगी से काम सीखने की जिद से शुरू हुआ ये सफर आज समाज में उनकी अलग पहचान बना चुका है।उनकी काम करने की सामर्थ्य, फुर्ती और जज्बे के सभी मुरीद हैं। कमला के दो बच्चे हैं पुत्र देश सेवा के लिए सीमा सुरक्षा बल में तैनात है तो पुत्री के हाथ पीले कर दिए हैं।कमला को तमाम संस्थाओं की ओर से इस कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र मिल चुके हैं। उनका मानना है की मेहनत, लगन और दिल से जो भी काम किया जाए उसमें व्यक्ति को सफलता जरूर मिलती है। कमला अपने इस काम से बेहद संतुष्ट हैं वहीं घर-परिवार की जिम्मेदारी भी बखूबी संभाल रही हैं।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top