UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-वनभूमि से अतिक्रमण हटाने को 1 अक्तूबर से फिर चलेगा सख्त अभियान, धामी सरकार का बना धासूं प्लान

वनभूमि से अतिक्रमण हटाने को 1 अक्तूबर से फिर चलेगा सख्त अभियान, धामी सरकार का बना धासूं प्लान
वन भूमि से अतिक्रमण हटाओ अभियान के नोडल अफसर सीसीएफ डॉ.पराग मधुकर धकाते ने बताया कि बरसात व कोर्ट केस के चलते करीब छह माह से अभियान रुका था। अब पीसीसीएफ ने अभियान की समीक्षा कर उसे दोबारा नए सिरे से

उत्तराखंड में वन भूमि से कब्जे हटाने को लेकर एक बार फिर उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शुरू हुआ विशेष अभियान एक अक्तूबर से फिर शुरू होने जा रहा है।

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू करने के लिए वन विभाग की ओर से ऐक्शन प्लान भी बनाया गया है। पीसीसीएफ डॉ.धनंजय मोहन ने मंगलवार को सभी डीएफओ को अभियान शुरू कर कब्जाधारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वन भूमि से अतिक्रमण हटाओ अभियान के नोडल अफसर सीसीएफ डॉ.पराग मधुकर धकाते ने बताया कि बरसात व कोर्ट केस के चलते करीब छह माह से अभियान रुका था। अब पीसीसीएफ ने अभियान की समीक्षा कर उसे दोबारा नए सिरे से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा सभी डीएफओ से उनके डिवीजन में कब्जे हटाने के खिलाफ कोर्ट में चल रहे केसों का भी विवरण मांगा गया है,ताकि उनका जल्द निस्तारण कर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पूरी की जा सके। धकाते ने बताया कि सभी डिवीजनों में एक अक्तूबर से अभियान शुरू होगा।

इस बार अतिक्रमण करने वालों पर और कड़ी कार्रवाई के लिए कहा गया है। साथ ही इनका पूरा सत्यापन भी कराया जाएगा, ताकि प्रदेश में वन भूमि पर अतिक्रमण को रोका जा सके। विदित हो कि इससे पहले भी वन भूमि से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया है। लोगों के विरोध के बावजूद भी सरकार की ओर से अभियान जारी रहा था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top