देश

Big breaking:-दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक , तारीखों पर जरूर ध्यान दें

साल 2021 बीतने वाला है, आखिरी महीना दिसंबर आने वाला है. दिसंबर आते ही लोग नए साल की तैयारियों में जुट जाएंगे. इस बीच अगर आपको दिसंबर महीने में बैंक से जुड़े काम हैं तो फिर जान लीजिए अगले महीने कितने दिन तक बैंक बंद रहेंगे.

 

 

 

 

Bank Holidays December: दरअसल, अगर आप घर से निकलने से पहले पता कर लेंगे कि बैंक खुला है या बंद तो, फिर आपको परेशानी नहीं होगी. दिसंबर महीने में देश के अलग-अलग जोन के बैंकों में कुल मिलाकर 11 दिन छुट्टी रहेगी. आइए देखते हैं कि बैंक छुट्टियों की पूरी लिस्ट.
11 दिन की छुट्टियों में शनिवार-रविवार शामिल

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केंद्र की भाजपा सरकार के करीबी इस न्यूज़ चैनल ने भी बनाई उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार , हरीश सीएम की पहली पसंद

 

 

दिसंबर महीने में कुल 11 दिन छुट्टियां रहने वाली है. ये छुट्टियां रविवार और महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को मिलाकर है. सबसे पहले 3 दिसंबर को पणजी जोन के बैंकों में सेंट फ्रांसिस जेवियर के पर्व के अवसर पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

 

 

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भारतीय सेना (Indian Army) अब एक नई वर्दी के साथ और भी ज्यादा हाई जोश में दिखाई देगी।

 

इसके बाद 18 दिसंबर को शिमला जोन के बैंक यू सोसो थाम की पुण्यतिथि पर बंद रहेंगे. 24 दिसंबर को आइजवाल और शिलांग जोन के बैंक क्रिसमस फेस्टिवल या क्रिसमस ईव के मौके पर बंद रहेंगे.
क्रिसमस के मौके पर देशभर में बैंक बंद रहेंगे
25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर देशभर में बैंक बंद रहेंगे. 27 दिसंबर को आइजवाल जोन के बैंक क्रिसमस सेलिब्रेशन के मौके पर बंद रहेंगे. 30 दिसंबर को यू कियांग नांगबाह के मौके पर शिलांग जोन के बैंकों में कामकाज से छुट्टी रहेगी. जबकि 31 दिसंबर को आइजवाल जोन के बैंक न्यू ईयर ईवनिंग के मौके पर बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अब चाहे हरीश करें विरोध या फिर प्रीतम भी ना करें पैरवी ऐसे मिलेगा आयेंद्र शर्मा को सहसपुर से कांग्रेस का टिकट

 

 

 

 

इन छुट्टियों के अलावा दिसंबर में 5, 12, 19 और 26 तारीख को रविवार होने के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. जबकि 11 दिसंबर और 25 दिसंबर को महीने का दूसरा और चौथा शनिवार पड़ रहा है, जिस वजह से उस दिन बैंक में कामकाज नहीं होगा.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top