खेल/खिलाड़ी

Big breaking:-विराट की कप्तानी से रुखसती पर सौरव गांगुली ने कहीं बड़ी बात

विराट कोहली से वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को दिए जाने पर बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मिलकर रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाने का फ़ैसला किया है.
अभी दक्षिण अफ़्रीका में खेले जाने वाली वनडे सिरीज़ के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है.

 

 

 

 

तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ 26 दिसंबर से शुरू होकर 15 जनवरी तक खेली जाएगी. इस टेस्ट सिरीज़ में रोहित शर्मा को उपकप्तान भी बनाया गया है.
टेस्ट मैचों के बाद 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सिरीज़ खेली जाएगी. रोहित शर्मा इसी मैच से टीम की कप्तानी करेंगे.
गांगुली ने यह भी बताया कि इस बारे में वे और चीफ़ सेलेक्टर ने विराट कोहली से भी बात की थी. गांगुली ने कोहली को वनडे फॉर्मेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया.
गांगुली ने एएनआई से कहा, “इसका फ़ैसला बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने साथ लिया है. दरअसल, बीसीसीआई ने विराट कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था लेकिन जैसा कि ज़ाहिर है वे नहीं माने. तो सेलेक्टर्स ने सफ़ेद गेंद से खेली जाने वाली वनडे और टी20 क्रिकेट में दो अलग अलग कप्तानों को रखना सही नहीं समझा.”

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भाजपा एक बार फिर मोदी मैजिक की तैयारियों में जुटी , अब ऐसे होगा बीजेपी का प्रचार

 

 

 

 

उन्होंने बताया, “तो यह निर्णय लिया गया कि विराट टेस्ट में कप्तानी करते रहेंगे और रोहित सफ़ेद गेंद से खेले जाने वाले दोनों प्रारूपों वनडे और टी20 में कप्तानी करेंगे. मैंने बतौर अध्यक्ष विराट कोहली से व्यक्तिगत तौर पर बात की और सेलेक्टर्स के चेयरमैन ने भी उनसे बात की.”
“हमें रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता पर पूरा यकीन है. विराट टेस्ट में कप्तानी जारी रखेंगे. हम बतौर बीसीसीआई आश्वसत हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. हम वनडे मैचों में बतौर कप्तान विराट कोहली को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top