DEHRADUN NEWS

Big breaking:-देहरादून में जल्द खुलने जा रहा ये महाविद्यालय , अभी अस्थाई भवन में होगा शुरू , नैनीताल और उत्तरकाशी में भी खुलेंगे महाविद्यालय

राजधानी देहरादून शहर सहित प्रदेश को तीन नए महाविद्यालय मिले हैं। शासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। नैनीताल जिले के रामगढ़ और उत्तरकाशी जिले के मोरी में भी नए महाविद्यालय को मंजूरी मिली है। इन्हें मिलाकर पिछले एक महीने के भीतर अब तक 12 नए महाविद्यालयों को मंजूरी मिल चुकी है।

 

 

 

 

 

देहरादून शहर में नया महाविद्यालय खुलेगा
शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मुख्यमंत्री की घोषणा पर देहरादून शहर में नया महाविद्यालय खुलेगा। महाविद्यालय के लिए प्राचार्य, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रशासनिक अधिकारी सहित 27 पद सृजित किए गए हैं। जबकि प्रयोगशाला परिचर, अनुसेवक, स्वच्छक और चौकीदार के पद को आउटसोर्स के माध्यम से भरने की अनुमति दी गई है।
इसके अलावा नैनीताल जिले के रामगढ़ में नया महाविद्यालय खोले जाने की मंजूरी के साथ ही इस महाविद्यालय के लिए 11 अस्थाई पद सृजित किए गए हैं। जबकि चार पदों को आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाएगा। उत्तरकाशी के मोरी में भी नए महाविद्यालय के लिए 11 अस्थाई पद सृजित किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बड़ी खबर , खबर पर मोहर देवस्थानम बोर्ड हुआ भंग ,जल्द कैबिनेट में मिलेगी मंजूरी , फिर सत्र में भंग कर दिया जाएगा देवस्थानम बोर्ड

 

 

 

 

जबकि आउटसोर्स के माध्यम से चार पदों की अनुमति दी गई है। उच्च शिक्षा निदेशक पीके पाठक के मुताबिक सभी नए मंजूर किए गए महाविद्यालय इसी शिक्षा सत्र से शुरू होंगे। भूमि और भवन की व्यवस्था होने तक इन्हें अस्थाई भवन में चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देर रात में सरकार ने बदल डाले 35 IAS और PCS के तबादले , इन्हें बनाया उधमसिंहनगर का DM

 

 

 

 

जरूरत पड़ने पर चलेंगी संध्याकालीन कक्षाएं
उच्च शिक्षा निदेशक पीके पाठक ने कहा कि एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी में संध्याकालीन कक्षाओं को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा अन्य महाविद्यालयों में भी जरूरत पड़ने पर संध्याकालीन कक्षाओं को मंजूरी दी जाएगी।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top