उत्तराखंड

Big breaking:- तो क्या ‘ब्लैक लिस्टेड’ वाहन में सवार थे गणेश गोदियाल ,परिवहन विभाग तो ऐसा ही कह रहा है

ये खबर आपको दिलचस्प लग सकती है। बीते मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष गणेश गोदियाल जिस वाहन में सवार थे वो ब्लैक लिस्टेड है। परिवहन विभाग के डाटा के मुताबिक ये वाहन एक महिला के नाम दर्ज है जो एक विधायक की पत्नी हैं। वाहन के फ्रंट शीशे पर भी विधायक लिखा हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद गणेश गोदियाल पहली बार मंगलवार को देहरादून पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेसियों का सैलाब उमड़ पड़ा। जुलूस की शक्ल में उन्हें एयरपोर्ट से देहरादून स्थित कांग्रेस भवन लाया गया। रास्ते में जगह-जगह उनका फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

जुलूस के दौरान गोदियाल फोर्ड एंडेवर वाहन संख्या UK 05 C 7007 में सवार थे, जो कि पिथौरागढ़ आरटीओ कार्यालय में रजिस्टर्ड है। इस वाहन के सन रूफ से बाहर निकलकर गोदियाल रास्ते में हाथ हिलाकर काग्रेस कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DIG कुमाऊँ ने यहाँ किए बंपर ट्रांसफर देखिए लिस्ट

एम परिवहन एप के मुताबिक यह वाहन परिवहन विभाग की ब्लैक लिस्ट में शामिल है। दरअसल, देशभर में परिवहन विभाग की ओर से वाहनों का चालान ऑनलाइन शुरू कर दिया गया है। नियम विरुद्ध कहीं भी वाहन चलाते हुए पकड़े जाते हैं या फिर उसमें कोई कमी पाई जाती है तो निर्धारित जुर्माना जमा न किए जाने की स्थिति में वाहन को काली सूची में डाल दिया जाता है। कुछ औपचारिकता पूरी करने और जुर्माना जमा करने के बाद ही वाहन को ब्लैक लिस्ट से बाहर निकाला जाता है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून में स्मार्ट सिटी के काम से विधायक नाराज , अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की

इस वाहन को ब्लैक लिस्ट में क्यों शामिल किया गया, यह तो परिवहन विभाग ही बता सकता है। हालांकि देशभर में ऑनलाइन चालान व्यवस्था शुरू होने के बाद ऐसे भी कई मामले सामने आए हैं कि चालान भुगतने के बाद भी परिवहन विभाग के डाटा में वाहन का स्टेट्स ब्लैक लिस्टेड रहता है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अंडर ट्रांसफर दरोगा भेजे जाने लगे नई तैनाती में , देहरादून जिले से इतने दरोगा 18 सितंबर को होंगे रिलीव
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top