UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-तो अब रैंकर्स परीक्षा नहीं होगी , पुलिस मुख्यालय ने प्रस्ताव शासन को भेजा , लेकिन जो परीक्षा हो चुकी उसका रिजल्ट तो जारी कर दो

उत्तराखंड पुलिस विभाग में रैंकर्स परीक्षा को खत्म करने की तैयारी की जा रही है। अभी तक 33 फीसदी पदो को रैंकर्स परीक्षा के माध्यम से भरा जाता था, लेकिन अब मौजूदा नियमावली में संशोधन के लिए पुलिस मुख्यालय ने ऐसा प्रस्ताव शासन को भेजा है।

संशोधन के बाद नई भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाएगीमौजूदा नियमों के अनुसार 34 फीसदी पद सीधी भर्ती के माध्यम से होते हैं। इसके अलावा 33 फीसदी रैंकर्स परीक्षा और 33 प्रतिशत पद प्रमोशन के माध्यम से भरे जाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इसके लिए पुलिस मुख्यालय 50 प्रतिशत सीधी भर्ती और 50 फीसदी प्रतिशत से पदों को भरने पर विचार कर रहा है।

इसके लिए मौजूदा नियमावली में संशोधन की आवश्यकता है।अधिकारियों के मुताबिक इस संशोधन के होते ही आगामी भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी। इस साल करीब ढाई हजार पदों के लिए भर्ती निकाली जानी हैं। यही कारण है कि अभी तक इस भर्ती में देरी हो रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी ने पूर्व सीएम एनडी तिवारी को दी सच्ची श्रद्धांजलि , पूर्व सीएम के नाम पर इस क्षेत्र का नाम रखने की घोषणा

गत फरवरी में रैंकर्स भर्ती परीक्षा हुई थी। इसे पहली बार अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के माध्यम से कराया गया था लेकिन अभी तक इस परीक्षा का रिजल्ट नहीं आया है। इसमें भाग लेने वाले पुलिसकर्मी अभी रिजल्ट का ही इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कोटद्वार को जल्द तोहफा देने जा रहे हरक , जल्द खुलेगा केंद्रीय विद्यालय , शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से की मुलाकात

DIG डॉ. नीलेश आनंद भरणे बताते हैं कि  नियमावली में संशोधन के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। रैंकर्स परीक्षा खत्म करने पर विचार किया जा रहा है। इसके बाद 50-50 फीसदी क्रमश: सीधी और प्रमोशन के माध्यम पद भरे जाएंगे। संशोधन के बाद ही भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top