CHAMOLI NEWS

Big breaking:-इतना खतरनाक भूस्खलन ,की आपको अपनी आंखों पर भरोसा नही होगा

जोशीमठ। नीति बार्डर हाईवे पहाडी से आये भारी बोल्डरों के कारण बंद हो गया। , जिसे खुलने में अभी कुछ दिनों का समय लग सकता है। बार्डर सडक बंद होने के कारण जहां सरहद पर बसे दर्जनों गांवों की आवाजाही बंद हो गई है। तो वहीं आईटीबीपी और सेना की छावनियों में रसद सामाग्रियो का पहुंचाया जाना भी ठप हो गया है।

जोशीमठ नगर से 39 किमी आगे तमक मरखुडा में पहाडी से उसका एक बडा हिस्सा टूटकर नीचे आ गिरा जिस कारण से यहां पर सडक पूरी तरह से बंद हो गई है। जिसे खुलने में कुछ दिनों का समय लग सकता है जिस कारण से पूरा बार्डर एरिया मुख्य धारा से कट गया है। तमक मरखुडा में पिछले 10 दिनों से बार्डर हाईवे में पहाडी से भारी बोल्डर एवं मलवा आने का सिलसिला जारी है। जिस कारण से यहां पर हर रोज सडक बाधित हो रही है। वहीं 13 अगस्त के दोपहर बाद से अभी तक यहां पे सडक सुचारू नही हो सकती है। बीआरओ की मशीनें पिछले दो दिनोें से सडक में आये बोल्डर एंव मलवे को हटा ही रही थी। कि मरखुडा में पहाडी का बहुत बडा भाग टूटकर सडक में आ गया जिसे तोडने में अब कुछ दिनों का समय लग सकता है। तब तक बार्डर ऐरिया व यहां पर बसे दर्जन भर गांवों की आवाजाही फिलहाल ठप हो गई है ।

तमक मरखुडा में पहाडी टूटने से जुमा, तमक, कागा, गरपक, द्रोणागिरी, जेलम, कैलाशपुर, मलारी, कोषा, नीति, बाम्पा, मैहरगांव, गमशाली, आदि गांवों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापको की नियुक्ति को लेकर जिलो में कार्यवाही तेज की , इस जिले में 21 से 23 सितंबर तक काउंसलिंग होगी शुरू
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top