UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-पहाड़ो में बर्फबारी , मैदानों में कड़ाके की ठंड , आज कई जिलों में बारिश की संभावना

उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बुधवार को बर्फबारी हुई, जबकि निचले इलाकों में बादल छाए रहने से प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बुधवार को ताजा हिमपात हुआ, जबकि निचले इलाकों में बादल छाए रहे। बर्फबारी और पूरे दिन बादल छाए रहने से पारा तेजी से लुढ़का है। मौसम विभाग ने गुरुवार को दो मैदानी जिलों को छोड़ बाकी प्रदेश में बारिश हो सकती है। गुरुवार को दो जिलों में बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है।

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बुधवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है।दूसरे ही दिन जिले का तापमान दो डिग्री लुढ़क गया। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद यहां के माइग्रेशन गांवों में पारा शून्य से नीचे गिर गया, जबकि हिमनगरी का तापमान 1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। तापमान गिरने से पूरे जिले में कड़ाके की ठंड है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी बोले यहाँ से लड़ेंगे चुनाव

 

 

 

 

सीमांत जिले में मौसम ने अचानक करवट ली। बुधवार को पिथौरागढ़ सहित गंगोलीहाट, बेरीनाग, डीडीहाट, धारचूला, मुनस्यारी में सुबह से ही बादल छाए रहे। जबकि पंचाचूली, हंसलिंग, छिपलाकेदार, राजरंभा सहित अन्य उच्च हिमालयी क्षेत्रों में ताजा हिमपात हुआ। बर्फबारी और बादल छाए रहने से पारा तेजी से लुढ़का है।

 

 

 

 

 

पिथौरागढ़ में दूसरे ही दिन तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को जिला मुख्यालय का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री पहुंच गया, जबकि बीते मंगलवार को तापमान 6 डिग्री रिकार्ड किया गया। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जिले के रालम, लास्पा, मिलम सहित अन्य माइग्रेशन गांवों तापमान माइनस एक डिग्री पहुंच गया है।
उच्च हिमालयी क्षेत्रों में तापमान गिरने से ठंडी हवाएं शुरू हो गई हैं, जिससे हिमनगरी में भी तापमान एक डिग्री रिकार्ड किया गया। तापमान गिरने का सिलसिला लगातार जारी है, जिससे समूचे जनपद में ठंड का असर बढ़ गया है। उधर, चम्पावत में बुधवार को न्यूनतम तापमान 2.70 डिग्री और अधिकतम 18.70 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- बीजेपी कोर कमेटी की बैठक शुरू , लेकिन नहीं पहुंचे मंत्री हरक सिंह , क्या हरक फिर हो गए नाराज, क्या दो-तीन दिन में लेंगे बड़ा फैसला

 

 

 

 

 

मसूरी में मौसम ने बदली करवट, ठंड बढ़ी
मसूरी। बुधवार को पर्यटन नगरी मसूरी में मौसम का मिजाज पल-पल बदलता रहा। सुबह के समय खिली हल्की धूप के बाद आसमान में काले बादल छा गए।शहर में ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया। ठंड के चलते शाम के समय माल रोड पर बहुत कम पर्यटक नजर आए, अधिकांश पर्यटक होटलों में ही कैद हो गए । वहीं ठंड से बचने के लिए शहर के चौक चौराहों पर लोग आग सेकते हुए भी नजर आए। साथ ही कुछ पर्यटक दुकानों में गर्म कपड़ों की खरीदारी करते हुए भी दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस टिकट Update - आज स्क्रीनिंग कमेटी के साथ केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक , टिकटों पर लगेगी मोहर , इन दो तारीखों में जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली और दूसरी लिस्ट

 

 

 

 

 

 

इस बारे में दिल्ली से आए पर्यटक विश्वजीत ने बताया कि वह सुबह यहां पहुंचे थे। तब यहां पर हल्की धूप खिली हुई थी लेकिन दोपहर 12:00 बजे करीब मौसम के करवट बदलते ही आसमान में बादल छाने के साथ ही शहर में ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई जिससे यहां पर काफी ठंडा हो गया ठंड से बचने के लिए उन्हें गर्म कपड़ों की खरीदारी करनी पड़ी हालांकि वे यहां के मौसम का काफी लुफ्त उठा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top