UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-गुरु पूर्णिमा के अवसर पर किन्हें याद कर भावुक हो गए मंत्री गणेश जोशी

कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने आज राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान में रामानी फाउंडेशन द्वारा आयोजित हरेला पर्व वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर संस्थान परिसर में वृक्षारोपण किया और नागरिकों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

कैबिनेट मंत्री ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थिति गुरुजनों को प्रणाम किया  अपने राजनीतिक गुरू को याद करते हुए कैबिनेट मंत्री भावुक हो गए और साथ ही उन्होंने अपने गुरुओं का धन्यवाद दिया जिनके कारण आज वह जनता की सेवा कर पा रहे हैं।
कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 2 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है, जिसके तहत हम लगातार वृक्षारोपण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे उत्तराखंड की बासमती और लीची विश्व प्रसिद्ध है लेकिन अंधाधुंध कटान के कारण लगातार इनकी संख्या में कमी आ रही है।

पेड़ कटने के कारण पर्यावरण दूषित हो रहा है तथा बाड़, भूस्खलन, बदल फटने जैसी प्राकृतिक आपदाएं आ रही है और ऐसे में जरूरी हो जाता है कि हम ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें और पर्यावरण को संरक्षित करें। उन्होंने कहा कि कहा जाता है एक पेड़ लगाना 10 पुत्रो को जन्म देने के समान होता है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिक्षा मंत्री के बड़े निर्देश , दिए इस गंभीर मामले में जांच के निर्देश

उन्होंने कहा कि वृक्षों से हमें जीवन दायक ऑक्सीजन मिलती है और इसको देखते हुए प्रदेश सरकार विभिन्न क्षेत्रों में ऑक्सीजन पार्क बना रही है  साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पर्यावरण संरक्षण हेतु ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने की अपील की।
इस अवसर पर कार्यक्रम में सोसायटी अध्यक्ष वंदना श्रीवास्तव, एनआईवीएच निर्देशक इंद्रजीत जग्गी, अनुसंधान अध्यक्ष मनीष वर्मा, मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, मंडल महामंत्री सुरेंद्र राणा, पार्षद संजय नौटियाल, योगेश अग्रवाल, चुन्नीलाल आदि उपस्थित रहे

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए अगले 12 दिन तक बुकिंग फुल , चारधाम खुलने का कर रहे थे श्रद्धालु इंतज़ार
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top