NAINITAL NEWS

Big breaking:-इस अस्पताल में दवाओं की हुई किल्लत , सीएम धामी तक पहुँची शिकायत , सीएम ने निर्देश पर जिला प्रशासन ने किया औचक निरीक्षण

हल्द्वानी :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी को डा0 सुशीला तिवारी चिकित्सालय के यूरोलॉजी विभाग मे दवाओं की उपलब्धता न होने व अव्यवस्थाओं की शिकायत मिली थी।

जिसको मुख्यमंत्री ने गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को तुरन्त डा0 सुशीला तिवारी चिकित्सालय के यूरोलॉजी विभाग का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने एवं तीमारदारों से वार्ता कर तुरन्त रिपोर्ट देने के निर्देश दिये।


जिलाधिकारी  धीराज सिह गर्ब्याल के निर्देशन मेे सोमवार को सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह व उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने डा0 सुशीला तिवारी चिकित्सालय का जायजा लेते हुए यूरोलॉजी विभाग का निरीक्षण किया। उन्होने निरीक्षण दौरान बीमार एवं उनके तीमारदारों से वार्ता कर व्यवस्थाओं व दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली साथ ही उन्होेने यूरोलॉजी विभाग के चिकित्सकों से दवाओं की उपलब्धता की जानकारी भी ली।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आप पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय के बयान पर पूर्व सीएम हरीश रावत भड़के , कहा उत्तराखंड के लोगो से क्षमा मांगे आम आदमी पार्टी जानिए क्या है मामला

इस दौरान तिमारदारों व रोगियों द्वारा अवगत कराया कि दवायें उपलब्ध हैं। चिकित्सकों व स्टाफ द्वारा अवगत कराया गया कि यूरोलॉजी के आपरेशन के दौरान उपयोग होने वाली दवाओं की कमी है मगर आपरेशन के उपरान्त मरीज को दी जाने वाली दवायें पर्याप्त है। चिकित्सकों द्वारा अवगत कराया गया कि यूरोलॉजी जैसे स्टोन,प्रोस्टेट आदि आपरेशन मे दवाओ की कमी होने से परेशानी आ रही है व आपरेशन नही हो पा रहे है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम का 5 नवंबर को दौरा , सीएम ने की पुष्टि , ढाई सौ करोड़ के कामों का करेंगे लोकार्पण

 

जिस पर सिटी मजिस्टेट एवं उपजिलाधिकारी ने बताया कि यदि आपरेशन मे उपयोग होने वाली दवायें पर्याप्त उपलब्ध हों तो यूरोलॉजी से सम्बन्धित मरीज जिनका एम्स या अन्य चिकित्सालयों मे नम्बर नही मिल पा रहा है उन्हें हल्द्वानी सुशीला तिवारी चिकित्सालय मे ही उपचार मिलेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का 25 अक्तूबर को एलान हो जाएगा , श्रीमहंत रविंद्रपुरी दौड़ में सबसे आगे

मुख्यमंत्री  धामी ने जनता की पीड़ा को समझते हुए एंव जन स्वास्थ के प्रति बेहद संवेदनशीलता का परिचय देते जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य सचिव का सभी प्रकार की आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराने सहित चिकित्सालय की सभी व्यवस्थाऐं दुरस्त करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने दवाइयों की मांग समय से करने के निर्देश दिए।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top