UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Shares Talks अदाणी ग्रुप के इस शेयर में लगा लोअर सर्किट, 10 में 6 स्टॉक लाल निशान में बंद, जानें डिटेल्स

Adani Group Shares: अदाणी ग्रुप के इस शेयर में लगा लोअर सर्किट, 10 में 6 स्टॉक लाल निशान में बंद, जानें डिटेल्स

 

Adani Group Shares: अदाणी ग्रुप के शेयरों में मंगलवार 9 मई को भी गिरावट जारी रही। ग्रुप की शेयर बाजार में सूचीबद्ध कुल 10 कंपनियों में से 6 के शेयर लाल निशान में बंद हुए। वहीं 4 शेयरों में मामूली तेजी रही। अदाणी ट्रासंमिशन (Adani Transmission) के शेयर 5 फीसदी की अपनी लोअर सर्किट सीमा को छूकर 901.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ

 

 

 

Adani Group Shares: अदाणी ग्रुप के शेयरों में मंगलवार 9 मई को भी गिरावट जारी रही। ग्रुप की शेयर बाजार में सूचीबद्ध कुल 10 कंपनियों में से 6 के शेयर लाल निशान में बंद हुए। वहीं 4 शेयरों में मामूली तेजी रही। अदाणी ग्रुप के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट अदाणी ट्रासंमिशन (Adani Transmission) के शेयरों में देखी गई और यह एनएसई पर अपनी 5 फीसदी की लोअर सर्किट सीमा को छूकर 901.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके बाद सबसे अधिक गिरावट अदाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयरों में रही और यह एनएसई पर 3. 18% की गिरावट के साथ 845.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

 

 

 

ग्रुप की अन्य कंपनियों में अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयर मंगलवार को एनएसई पर 1.54 फीसदी टूटकर 903.15 रुपये के भाव पर बंद हुए। वहीं अदाणी विल्मर (Adani Wilmer) का शेयर 0.75 फीसदी लुढककर 390.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके अलावा एनडीटीवी (NDTV) के शेयर 0.99 फीसदी गिरकर 179.15 रुपये के भाव पर बंद हुए। वहीं एसीसी (ACC) का शेयर 0.42. फीसदी टूटकर 1,759.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

 

 

 

वहीं दूसरे और अदाणी ग्रुप के 4 शेयरों में आज तेजी रहीं। ग्रुप की सबसे प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर 0.46 फीसदी की तेजी के साथ 1.896.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं अदाणी पोर्ट्स (Adani Ports) का 0.79% बढ़कर 690.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ

 

 

 

इसके अलावा अदाणी पावर (Adani Power) के शेयर एनएसई पर 0.67 फीसदी की तेजी के साथ 240.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ। जबकि अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) का शेयर 0.04% की मामूली तेजी के साथ 405.65 रुपये पर बंद हुआ।

 

 

 

अदाणी ग्रुप के शेयरों में यह गिरावट ऐसे समय में दर्ज की गई है, जब हाल ही में इसकी तीन कंपनियों अदाणी ग्रीन, अदाणी ट्रांसमिशन और अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन को संयुक्त राष्ट्र की कंपनीज टेकिंग एक्शन’ सूची से बाहर निकालने की खबर आई है।

 

 

 

Hindenburg ने दिया था अदाणी ग्रुप को झटका

अमेरिका की एक फाइनेंशियल फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने इस साल 24 जनवरी को अदाणी ग्रुप पर एक रिपोर्ट जारी किया था। इसमें अदाणी ग्रुप की कंपनियों पर स्टॉक मैनिपुलेशन और अकाउंटिंग फ्रॉड का आरोप लगाया गया था। ग्रुप ने इन आरोपों से इनकार किया था लेकिन इसके शेयर झटके को संभाल नहीं सके। इन आरोपों के बाद ग्रुप की कंपनियों के शेयर 83 फीसदी तक टूट गए थे। अभी तक अदाणी ग्रुप की किसी भी कंपनी के शेयर पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top