ज्योतिष

Big breaking :-Shani Gochar 2022: कुंभ राशि में 30 साल बाद शनि का होने जा रहा है गोचर, इन राशि वालों का चमक जाएगा भाग्य

Shani Gochar 2022: कुंभ राशि में 30 साल बाद शनि का होने जा रहा है गोचर, इन राशि वालों का चमक जाएगा भाग्य

 

 

Shani Gochar 2022: शनि का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. 30 साल बाद शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे. शनि का गोचर इन राशियों के लिए कैसा रहेगा जानते हैं राशिफल (Rashifal).

Horoscope, Shani Rashi Parivartan 2022 : शनि ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. शास्त्रों में शनि को न्याय का देवता भी कहा गया है. शनि को कर्मफलदाता भी माना गया है. मान्यता है कि शनि मनुष्य को उसके कर्मों के आधार पर फल प्रदान करते हैं. वर्तमान समय में शनि का गोचर मकर राशि में हो रहा है, लेकिन अब शनि राशि बदलने जा रहे हैं.

शनि गोचर 2022 (Shani Gochar 2022)
पंचांग के अनुसार शनि 24 जनवरी 2020 से ही मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. शनि ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में करीब ढाई साल का समय लगाते हैं. पिछले साल यानि 2021 शनि का राशि परिवर्तन नहीं हुआ था. लेकिन इस साल यानि 2022 में शनि अपनी राशि बदलेंगे. 29 अप्रैल 2022 में शनि मकर राशि छोड़ कुंभ में गोचर शुरू कर देंगे. इस राशि में शनि के आते ही कुछ राशि वालों को शनि के प्रकोप से मुक्ति मिल जाएगी तो वहीं कुछ राशि के जातक इसकी चपेट में आ जायेंगे.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-निर्वाचन आयोग ने uttrakhand की एक Rajyasabha सीट को लेकर चुनाव कार्यक्रम किया जारी

कुंभ राशि में शनि का राशिपरिवर्त का परिणाम
कुंभ राशि में शनि के प्रवेश करते ही 4 राशि वालों की किस्मत बदल जाएगी. धन प्राप्ति के प्रबल योग बनते दिखाई दे रहे हैं. रुके हुए काम फिर से बनने लगेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. जानिए ये कौन सी राशियां हैं जिनके लिए शनि चमत्कारी परिणाम लेकर आने वाले हैं-

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-मौसम विभाग ने उत्तराखण्ड में 23-24 मई को ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ को लेकर पुलिस विभाग के ये निर्देश

वृषभ राशि (Taurus)- आपके के लिए ये गोचर कुछ मामलों में शुभ साबित होगा. आर्थिक स्थिति सुधरेगी. सैलरी में बढ़ोतरी के आसार दिखाई दे रहे हैं. कार्यस्थल में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. यात्रा से धन अर्जित करने में सफल रहेंगे. निवेश के लिए समय उचित है. किसी पुराने रोग से मुक्ति मिल जाएगी. विवाद की स्थिति से बचना होगा.

कन्या राशि (Virgo)- आपके लिए शनि का गोचर लाभप्रद साबित होने जा रहा है. जॉब और करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. लंबे समय से रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे. कोर्ट कचहरी से जुड़ी समस्याएं दूर होगी. व्यापारियों को विशेष तौर पर लाभ प्राप्त होगा. अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है. नई नौकरी प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. विदेश यात्रा का सपना भी पूरा हो सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)- धन राशि वालों को शनि इस दौरान मिले जुले फल प्रदान करेंगे.जॉब में लाभ प्राप्त करने के ढेरों अवसर प्राप्त होंगे. कई माध्यमों से धन मिलने के योग बन रहे हैं. नये काम की शुरुआत कर सकते हैं. सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए भी समय अनुकूल दिखाई दे रहा है. वरिष्ठ अधिकारियों का आपको भरपूर साथ मिलेगा.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-PWD के नए HOD की नियुक्ति, आदेश हुए जारी

कुंभ राशि (Aquarius)- आपके लिए शनि का गोचर परिश्रम का फल प्रदान करेगा. किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए की गई मेहनत का फल शनि देव यहां देने का कार्य करेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. मेहनत रंग लाएगी. धन-संपत्ति में वृद्धि कर पाने में आप सफल रहेंगे. रूका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. मकान या वाहन सुख प्राप्त हो सकता है. कमााई अच्छी होगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. नई नौकरी मिलने के प्रबल आसार हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top