UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-देहरादून के स्कूलों में अब इस मुद्दे पर हो रही जाँच , 3 दिन के अंदर जांच करके देने के आदेश

घोर अनियमितता एवं अपराधिक कृत्य कर सी.बी.एस.ई./ आई.सी.एस.ई. एवं उत्तराखण्ड सरकार से मान्यताप्राप्त विद्यालयों में बिना स्थानान्तरण प्रमाण पत्र (TC) प्रवेश देने के सम्बन्ध में जांच के आदेश दे दिए गए हैं ऐसे में खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा आदेश जारी किए गए हैं ।

 

मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून के पत्रः शिविर (मा०) / 10443- 52 / CBSE / 2021-22 दिनांक 23 अक्टूबर 2021 द्वारा श्री अभिषेक चन्द्रा सचिव, CBSE& ICSE school chairman’s Association चिल्ड्रन सीनियर एकेडमी कैम्पस, दिल्ली रोड, अपोलो मारुति एजेन्सी, रुडकी का शिकायती पत्र संलग्न करते हुए पत्र संख्याः म.नि. / 3722-24 / विविध / X – 64 / 2020-21 दिनांक 27 नवम्बर 2020 के द्वारा शिकायती पत्र में की गयी शिकायती बिन्दुओं पर अग्रेत्तर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। शिकायतकर्ता द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद हरिद्वार में बहुत से विद्यालयो में यह देखने को मिल रहा है कि बिना टी०सी० के कक्षा 1 से लेकर कक्षा 9 तक सी.बी.एस.ई. / आई.सी.एस. ई. एवं उत्तराखण्ड सरकार से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में प्रवेश दिये जाने और इसके लिए आवंछित रुप से धनराशि भी बसूली जा रही है, आदि का कथन करते हुए के क्षेत्र में व्यापक भ्रष्टाचार को रोकने का अनुरोध किया गया है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ हरिद्वार में सड़क पर टहलता मिला इतना बड़ा अजगर

उक्त के सम्बन्ध में शिकायतकर्ता के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में वाद संख्या – 1898 (M/S) of 2023 CBSE&ICSE school Chairman’s Association and another v/s state of uttrakhand & other योजित की गयी है, जिसके सम्बन्ध में मुख्य स्थायी अधिवक्ता, उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा उक्त याचिका पर दिनांक 20 सितम्बर 2021 को पारित आदेश के अनुपालन प्रकरण पर 04 सप्ताह में निदेशक विद्यालयी शिक्षा को शिकायत का निस्तारण करने का आदेश पारित किया गया है। अतः उक्त के अनुपालन में आपको निर्देशित करना है कि अपने विद्यालय से

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम मोदी की रैली की तैयारियों का सीएम धामी ने लिया जायजा , इन तमाम योजनाओ का पीएम करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

सम्बन्धित बिन्दुओ पर प्रमाण पत्र अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 1. विद्यालय में गत वर्षों के प्रवेशित छात्रों की जॉच कर ऐसे छात्रों को चिन्हित करें कि

जिनका प्रवेश बिना टी.सी. के कक्षा 1 से कक्षा 9 में किया गया हो, तत्पश्चात् उनके अभिभावको से सम्पर्क कर उक्त शिकायत के सम्बन्ध में उनसे भी लिखित रूप से प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया जाय।

2. विद्यालय में गठित पी.टी.ए. से शिकायत के सम्बन्ध में लिखित प्रमाण पत्र प्राप्त कर

आख्या के साथ प्रस्तुत करें। 3. विद्यालय की प्रबन्ध समिति से इस सम्बन्ध में प्रमाण पत्र प्राप्त कर आख्या के साथ प्रस्तुत

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देवस्थानम बोर्ड को आज भंग कर देगी सरकार , सीएम आज ले लेंगे फैसले , तीर्थ पुरोहितो ने आज तक का दिया है अल्टीमेटम

करें। 4. प्रधानाचार्य / प्रबन्धक शिकायत के सम्बन्ध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

5. जॉच में प्रवेश के सम्बन्ध में शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 में किये गये प्राविधानों का भी संज्ञान लेना सुनिश्चित करें।

 

प्रधानाचार्य / प्रबन्धक विद्यालय में फर्जी टी.सी. बुक रखने एवं टी. सी. काटे जाने के सम्बन्ध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

प्रकरण माननीय न्यायालय से सम्बन्धित है, अतः कृपया उक्त बिन्दुओ के आधार पर जाँच एवं प्रमाण पत्र अधोहस्ताक्षरी को 03 दिन के अन्दर उपलब्ध करायें, यदि सूचना शून्य भी हो तो भी प्रमाण पत्र में सूचना शून्य से अवगत करायें। अन्यथा की दशा में सम्पूर्ण उत्तरदायित्व आपका होगा।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top