DEHRADUN NEWS

Big breaking:-15 दिसम्बर को ‘‘सैन्यधाम’’ आ रहे हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुनियालगांव स्थित सैन्यधाम पहुंच कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रैली की तैयारियों का जायजा लिया। पिछले एक महीने से राज्यभर में आयोजित शहीद सम्मान यात्रा के दौरान राज्य के समस्त ब्लॉकों से शहीदों के आंगन की पवित्र माटी को कलशों में एकत्र कर सैन्यधाम लाया गया है।

 

 

 

 

इन कलशों के पूजन तथा शहीदों के परिजनों के सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 15 दिसम्बर को सैन्यधाम आ रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना तथा राज्य वासियों की भावनाओं के अनुरूप राज्य में सैन्यधाम के निर्माण को राज्य सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट के तौर पर देखा जा रहा है। प्रथम विश्वयुद्ध से लेकर आज तक राज्य के शहीदों के आंगन की पवित्र माटी को एकत्र कर सैन्यधाम के निमार्ण हेतु लाने के लिए राज्य में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी की पहल पर राज्य के सैनिक कल्याण विभाग के नेतृत्व में विगत एक माह से ‘‘शहीद सम्मान यात्रा’’ का आयोजन किया जा चुका है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड में नहीं खुलेंगे स्कूल , अगले आदेश तक रहेंगे बंद आदेश जारी

 

 

 

इन पवित्र कलशों के पूजन तथा शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने एवं राज्य सरकार द्वारा सैनिकों / पूर्व सैनिकों के हितों के लिए किए जा रहे कामों के लिए राज्य सरकार की पीठ थपथपाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह स्वयं सैन्यधाम आ रहे हैं।
रक्षा मंत्री की इस रैली को सफल बनाने का दारोमदार सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी पर है। इसलिए वह भी अपनी ओर से सैन्यधाम में आयोजित होने वाले रक्षामंत्री के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसलिए वह तैयारियों के हर मोर्चे की स्वयं निगरानी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-10 जनपथ पहुँचे हरक सिंह , सोनिया गाँधी से मुलाकात ,डोईवाला से लड़ेंगे चुनाव

 

 

 

 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि विगत एक माह से जारी शहीद सम्मान यात्रा के समापन समारोह के तहत राज्य भर से लाई गई पवित्र माटी को सैन्यधाम की भूमि पर समाहित किया जाएगा। यह वीरों की भूमि है, इस सैन्य बाहुल्य प्रदेश में सैन्यधाम हमारी भावनाओं से जुड़ा हुआ प्रश्न है। इसलिए शहीद सम्मान यात्रा के समारोह को अपना आर्शिवाद प्रदान करने के लिए रक्षा मंत्री स्वंय सैन्यधाम पधार रहे हैं। रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट तथा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे।
इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता ज्योति गैरोला, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह, पार्षद सुंदर कोठाल, सिकंदर सिंह भी सैन्यधाम में उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top