UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-वेतन विसंगति समिति ने सीएम को सौपी अपनी रिपोर्ट, रिपोर्ट में जो सुझाव दिए कर्मचारियों को नहीं आएंगे रास, हो सकता हैं बड़ा आंदोलन खड़ा

प्रदेश में एक बार फिर कर्मचारी ACP को लेकर बड़ा आंदोलन शुरू कर सकते हैं जहां सरकार ने वेतन विसंगति समिति बनाई थी उसकी रिपोर्ट कर्मचारियों के हक में नहीं नजर आ रही है ऐसे में साफ लगता है कि तमाम कर्मचारी अपनी मांगे ना माने जाने पर बड़ा आंदोलन खड़ा कर सकते हैं

 

आपको बता दें  वेतन विसंगति कमेटी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। समिति कर्मचारियों को एश्योर्ड कैरियर प्रोग्रेस (एसीपी) देने पर सहमत नहीं है। अब सरकार को इस पर अंतिम फैसला लेना है। उत्तराखंड में ज्यादातर कर्मचारी संवर्गों के वेतन में विसंगतियां हैं, जिन्हें दूर करने के लिए कर्मचारी संगठन बार-बार सरकार पर दबाव बनाते आए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-चारधाम मे मौतो का सिलसिला जारी, अब तक 56, जिम्मेदार कौन मौसम या व्यवस्था

 

अगस्त माह में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघन सिंह की अध्यक्षता में वेतन विसंगतियों के निस्तारण को समिति का गठन किया था। दिसंबर, 21 में समिति को यह रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन समिति इस अवधि में काम पूरा नहीं कर पाई। मंगलवार को समिति के अध्यक्ष शत्रुघन सिंह की अगुवाई में कमेटी ने सीएम धामी को यह रिपोर्ट सौंप दी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-देहरादून DM ने अब ये बड़े आदेश किए जारी, कर्मचारियों को कह दिया होगी बड़ी कार्यवाही

 

 

 

इस दौरान समिति के सदस्य व अपर सचिव अरुणेंद्र चौहान, गंगा प्रसाद और अमिता जोशी भी मौजूद रहे। मौजूदा व्यवस्था बरकरार रखने का सुझाव: सूत्रों ने बताया कि समिति ने कर्मचारियों के एसीपी की व्यवस्था बहाल करने पर सहमत नहीं है। वित्त विभाग ने भी समिति के समक्ष एसीपी की व्यवस्था 10, 20 व 30 वर्ष बरकरार रखने का सुझाव दिया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top